जामवाल, जिन्होंने दूसरे क्वालीफायर में ओलंपियन शिव थापा की जगह ली है, अपने पहले दौर के मुकाबले में लिथुआनिया के एंड्रीजस लावरेनोवास के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे।

हिमाचल प्रदेश के मुक्केबाज ने शुरुआती दौर में अपने मुक्कों से शानदार प्रदर्शन किया और रिंग पर अपना दबदबा बनाए रखा, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ गया और जजों ने सर्वसम्मत 5-0 का फैसला सुनाया।

बाद में दिन में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज निशांत देव ने गिनी-बिसाऊ के अरमांडो बिगहाफा पर 5-0 से शानदार जीत सुनिश्चित की।

देव कभी भी किसी भी प्रकार के दबाव में नहीं दिखे क्योंकि उन्होंने पहले ही मिनट से बाउट पर नियंत्रण कर लिया और दूसरे राउंड में भी अपने मुक्कों की झड़ी जारी रखते हुए प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया और बिना किसी संदेह के जज के सर्वसम्मत फैसले को सुरक्षित कर लिया।

बैंकॉक में 10 भारतीय प्रतिभागियों में से, सचिन सिवाच (57 किग्रा) और अभिमनी लौरा (80 किग्रा) ने प्रतियोगिता के पहले दो दिन में विपरीत जीत दर्ज की थी, जबकि अमित पंघाल (51 किग्रा), संजीत (92 किग्रा), नरेंद्र (+92 किग्रा) ने अकेले महिला वर्ग में जीत दर्ज की थी। मुक्केबाज जैस्मीन (57 किग्रा) और अरुंधति चौधरी (66 किग्रा) को पहले दौर में बाई मिली है।

सोमवार को, अंकुशिता बोरो अपने 60 किग्रा अभियान की शुरुआत नामुन मोनखोर ओ मंगोलिया के खिलाफ करेंगी, जबकि अभिमन्यु लौरा 80 किमी राउंड 32 में आयरलैंड के केलिन कैसिडी से भिड़ेंगे।

भारत 2022 एशियाई खेलों में अब तक तीन पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल कर चुका है।