भुवनेश्वर, ओडिशा में भाजपा को बढ़ावा देते हुए बीजद निमापारा विधायक समीर रंजन दास रविवार को क्षेत्रीय दल छोड़ने के बाद भगवा पार्टी में शामिल हो गए।

भाजपा ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल, पार्टी के ओडिशा प्रभारी विजय पा सिंह तोमर और अन्य नेताओं ने यहां पार्टी मुख्यालय में दाश का स्वागत किया।

डैश ने पहले ही दिन क्षेत्रीय संगठन से इस्तीफा दे दिया था। तीन बार के विधायक 2020 के विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के टिकट से इनकार किए जाने से नाराज थे।

दाश ने संवाददाताओं से कहा, "बीजद नेतृत्व में विश्वास खोने के बाद मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भाजपा उम्मीदवार प्रावती परिदा निमापारा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव जीतें।"

दास ने बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवी पटनायक को अपना इस्तीफा पत्र सौंपकर क्षेत्रीय पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने के अपने फैसले से अवगत कराया।

एक वीडियो संदेश में, डैश ने कहा कि उन्होंने 2006 से बीजेडी के लिए ईमानदारी से काम किया है, लेकिन अब ऐसा लगता है कि नेतृत्व ने उन पर विश्वास खो दिया है। उन्होंने कहा, ''इसलिए, मैं आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।''

दास को बीजद के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 में तीन बार जगतसिंहपुर लोकसभा सीट के तहत निमापारा विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में चुना गया था। उन्होंने नवीन पटनायक के मंत्रिमंडल में स्कूल और जन शिक्षा मंत्री के रूप में भी काम किया था।

हालाँकि, क्षेत्रीय पार्टी ने इस बार उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया और हाल ही में भाजपा से आईं दिली नायक को उम्मीदवार बनाया।

इससे पहले बीजद विधायक-परशुराम ढाडा, रमेश चंद्र साई, अरबिंद धाली प्रेमानंद नायक और सिमरानी नायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। दो निवर्तमान सांसदों- भर्तृहरि महताब और अनुभव मोहंती ने भी लोकसभा और ओडिशा विधानसभा के दोहरे चुनावों से पहले बीजद से इस्तीफा दे दिया है।