पीएनएन

नई दिल्ली [भारत], 20 जून: यूरोप, चीन और जल्द ही अमेरिका भर में 12 विशिष्ट शॉपिंग गंतव्यों का एक परिवार, द बिसेस्टर कलेक्शन, टेक्नोलॉजिको डी मॉन्टेरी और अशोका मैक्सिको, मध्य अमेरिका और कैरेबियन के साथ साझेदारी में, विजेताओं की घोषणा की। मैड्रिड के गैलेरिया डी क्रिस्टल में एक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान उसके भविष्य के पुरस्कार 2024 LATAM संस्करण को अनलॉक करें।

द अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज, जिसने 2023 में MENA क्षेत्र में अपना पहला संस्करण लॉन्च किया, द बिसेस्टर कलेक्शन के परोपकारी कार्यक्रम, DO GOOD की आधारशिला है, जो दुनिया भर में महिलाओं और बच्चों को सशक्त बनाने के साझा मिशन द्वारा एकीकृत है। प्रमुख क्षेत्रीय साझेदारों, टेक्नोलोजिको डी मॉन्टेरी और अशोका मैक्सिको, मध्य अमेरिका और कैरेबियन के समर्थन से, अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज का 2024 संस्करण लैटिन अमेरिका में महिला सामाजिक उद्यमियों की पहचान करता है और उनका समर्थन करता है - उम्र की परवाह किए बिना - जिनके पास प्रेरणादायक, शुरुआती क्षमता है- स्टेज स्टार्ट-अप विचार (प्रचालन में तीन वर्ष से कम) जो संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों के अनुरूप सकारात्मक सामाजिक, सांस्कृतिक या पर्यावरणीय प्रभाव डालते हैं।LATAM क्षेत्र के उद्यमशीलता अभियान को मूर्त रूप देने वाले 954 आवेदकों के एक उत्कृष्ट प्रतिभा पूल में से, एक अंतर्राष्ट्रीय चयन समिति ने आठ फाइनलिस्टों की पहचान की, जिन्होंने अपने स्टार्ट-अप को आगे बढ़ाने के लिए साओ पाउलो की यात्रा करने से पहले मेक्सिको सिटी में टेक्नोलोजिको डी मॉन्टेरी के साथ एक गहन कौशल त्वरक पर काम शुरू किया। प्रतिष्ठित न्यायाधीशों का एक पैनल। पैनल में द बिसेस्टर कलेक्शन की बिजनेस डायरेक्टर एलेना फोगेट शामिल थीं; मारिया-नोएल वेज़ा, संयुक्त राष्ट्र महिला में अमेरिका और कैरेबियन के क्षेत्रीय निदेशक; एक्कोर एस.ए. में मुख्य रणनीति अधिकारी और सीईओ ओरिएंट एक्सप्रेस गिल्डा पेरेज़-अल्वाराडो; मिरेया सिस्नेरोस, परोपकारी और व्यवसायी महिला; पाओला रोजास, पत्रकार और टेलीविजन समाचार एंकर; और मैगज़ीन लुइज़ा में बोर्ड के अध्यक्ष लुइज़ा हेलेना ट्रैजानो।

मैड्रिड के चमचमाते गैलेरिया डी क्रिस्टल में पुरस्कार वितरण समारोह में, शाम के मास्टर ऑफ सेरेमनी और पुरस्कार न्यायाधीश पाओला रोजस ने असाधारण प्रतिभा को पहचानते हुए अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज 2024 LATAM संस्करण के विजेताओं की घोषणा की:

थामिरेस पोंटेस, ब्राज़ीलफ़ाइकोलैब्स: पेट्रोकेमिकल सामग्री को बदलने के विकल्प के रूप में समुद्री शैवाल की क्षमता का उपयोग करते हुए उत्पादों और प्रौद्योगिकियों का विकास करता है।

वेलेंटीना अगुडेलो, कोलंबिया

साल्वा हेल्थ: स्तन ऊतक का विश्लेषण करने के लिए एआई के साथ पोर्टेबल डिवाइस विकसित करता है, जिससे स्तन कैंसर का शीघ्र पता लगाने में मदद मिलती है और इसे दूरदराज के क्षेत्रों में महिलाओं के लिए सुलभ बनाया जा सकता है।जबकि प्रस्ताव पर तीन पुरस्कार हैं, निर्णायकों ने फाइनलिस्टों द्वारा प्रदर्शित प्रतिभा और नवीनता से प्रेरित होकर, सर्वसम्मति से तीसरे पुरस्कार को दो प्रभावशाली उम्मीदवारों के बीच विभाजित करने पर सहमति व्यक्त की। यह पुरस्कार, जो ग्रुपो फिनान्सिरो बानोर्टे द्वारा प्रायोजित है, साझा किया जाएगा:

एनी रोज़ास, मेक्सिको

ब्लूकाली: एक सामाजिक उद्यम जो महासागरों और नदियों को साफ करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहा है, संयंत्र सामग्री संग्रह को रीसाइक्लिंग करने और मेहतर नौकरियों के उत्थान में चुनौतियों का समाधान कर रहा है।लेयडी क्रूज़, बोलीविया

एग्रीमेट: एक विशेष डेटा सदस्यता और परामर्श सेवा के माध्यम से छोटे किसानों के लिए जलवायु लचीलेपन में सहायता करता है, जिससे वे सिंचाई प्रबंधन में अपनी कृषि पद्धतियों में सुधार कर सकते हैं और उच्च पैदावार पैदा कर सकते हैं।

प्रत्येक विजेता को 100,000 अमेरिकी डॉलर तक का अनुदान मिलेगा, साथ ही उनके उद्यमशीलता कौशल को पोषित करने और उनके स्टार्ट-अप उद्यमों के सफल लॉन्च और विकास में तेजी लाने के लिए विशेषज्ञ परामर्श और चल रही शिक्षा के एक कार्यक्रम के साथ। यह कार्यक्रम ग्रुपो फिनांसिएरो बैनोर्टे और क्रेल, गार्सिया-कुएलर, आइज़ा वाई एनरिकेज़ और यूएन वीमेन के उदार समर्थन से प्रस्तुत किया गया है।इसके अतिरिक्त, ग्वाटेमाला की 17 वर्षीय क्रिस्टाल डे वैले को माइंडवर्स के लिए अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज यंग गेम चेंजर के रूप में मान्यता दी गई, जो व्यक्तिगत शिक्षा के माध्यम से छात्रों को उनकी पूरी क्षमता की खोज करने और विकसित करने के लिए सशक्त बनाने का उनका मिशन है। कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा संचालित एक वर्चुअल अवतार ट्यूटर द्वारा समर्थित, इसका लक्ष्य कक्षा से परे शिक्षा तक 24/7 पहुंच प्रदान करना और छात्रों के विविध कौशल और जरूरतों को अपनाना है।

द बिसेस्टर कलेक्शन के मुख्य संस्कृति अधिकारी चैंटल खोएरी ने टिप्पणी की: "इन दूरदर्शी महिलाओं को सशक्त बनाना उनकी व्यक्तिगत सफलताओं का जश्न मनाने से कहीं अधिक है; यह नवाचार और लचीलेपन के पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के बारे में है जो समाज को बदल सकता है। आज, हम चार की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं लैटिन अमेरिकी महिलाएं जिन्होंने अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज 2024 लैटम संस्करण जीता है, वे एक उज्जवल भविष्य की वास्तुकार हैं, जो टिकाऊ, न्यायसंगत और समावेशी विकास के लिए अपने अद्वितीय दृष्टिकोण से हम सभी को प्रेरित करती हैं।

विजेताओं के साथ अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज़ 2024 LATAM संस्करण के अतिरिक्त चार फाइनलिस्ट भी शामिल हुए:एंड्रिया नून्स, वेनेज़ुएला

आसान साफ ​​पानी: सौर शुद्धिकरण प्रणालियों के माध्यम से लैटिन अमेरिकी समुदायों को पीने का पानी प्रदान करता है, स्वास्थ्य, स्थानीय विकास और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देता है।

फ्लोरेंसिया सोसा, अर्जेंटीनाएंडिना: प्राचीन शिल्प तकनीकों को आधुनिक तकनीक के साथ जोड़कर पुना डे कैटामार्का में विकुना ऊन के साथ काम करने वाली महिलाओं को सशक्त बनाता है। प्रत्येक टुकड़ा एक कहानी बताता है, जिसे वेब 3.0 के माध्यम से बढ़ाया गया है, एक ट्रिपल-प्रभाव उद्यम जो सामुदायिक प्रशिक्षण में मुनाफे का पुनर्निवेश करता है।

गैब्रिएला डी सा, ब्राज़ील

COLORAR: ब्राजील और लैटिन अमेरिका में घरेलू हिंसा का सामना करने वाली महिलाओं का समर्थन करने वाला एक मोबाइल एप्लिकेशन, वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए रिपोर्टिंग से लेकर शिक्षा तक व्यापक सहायता प्रदान करता है।शर्ली माटोस, पनामा

इन्फोनिमेडोस: सभी उम्र के लोगों के लिए एनिमेटेड सामग्री के निर्माण के माध्यम से शिक्षा को एक मनोरंजक अनुभव में बदल देता है, जो सीखने और मनोरंजन के बीच के अंतर को पाटता है।

इन सभी उल्लेखनीय महिलाओं की उपलब्धियों के सम्मान में, मैड्रिड में सितारों से सजे पुरस्कार वितरण समारोह में अनलॉक हर फ्यूचर प्राइज जज मारिया-नोएल वेज़ा, संयुक्त राष्ट्र महिला में अमेरिका और कैरेबियन के क्षेत्रीय निदेशक, एक नृत्य का मुख्य भाषण था। मैड्रिड की सांस्कृतिक समृद्धि के जश्न में स्पेन गॉट टैलेंट के फाइनलिस्ट लोला गर्ल्स का प्रदर्शन, मैक्सिकन कवि मारिया मिलो का वाचन और 19 वर्षीय मैक्सिकन गायक लुसेरिटो मिजारेस का यूरोपीय डेब्यू।पुरस्कार के बारे में अधिक जानने के लिए, UnlockHerFuturePrize.com पर जाएं।

@DoGood_TheBicesterCollection

#DoGood #UnlockHerFuture#TheBicesterCollection