कोलकाता, पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में एजेंसी की जांच के सिलसिले में रविवार को मोहम्मद सियाम हुसैन से पूछताछ शुरू की, जिन्हें नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था और भारत प्रत्यर्पित किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, बांग्लादेशी राजनेता के शरीर के अंगों और अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरणों का पता लगाने में सीआईडी ​​की सहायता के लिए हुसैन को कोलकाता के पास न्यू टाउन इलाके के उस फ्लैट में भी ले जाया गया, जहां अनार को आखिरी बार 12 मई को देखा गया था।

मामले के एक प्रमुख संदिग्ध हुसैन को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और शुक्रवार को भारत प्रत्यर्पित कर दिया।

सीआईडी ​​अधिकारी ने कहा, "हम हुसैन से पूछताछ कर रहे हैं। उसे बांग्लादेश के सांसद के शरीर के अंगों की तलाश के लिए न्यू टाउन के फ्लैट और आसपास के इलाकों में भी ले जाया गया। वह हत्या के औजारों का पता लगाने में भी हमारी मदद करेगा।"

हुसैन को शनिवार शाम को पश्चिम बंगाल लाया गया और उत्तर 24 परगना जिले के बारासात की एक स्थानीय अदालत ने सीआईडी ​​की 14 दिन की हिरासत में भेज दिया।

कथित तौर पर इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे लापता सांसद का पता लगाने के प्रयास उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास द्वारा मई में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद से चल रहे हैं। 18.

बिस्वास के आगमन पर अनार उनके आवास पर रुका था।

अपनी शिकायत में, बिस्वास ने उल्लेख किया कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर की नियुक्ति के लिए अपने बारानगर आवास से निकला था और उसे रात के खाने के लिए घर वापस आने की उम्मीद थी। हालाँकि, अनार के लापता होने के बाद बिस्वास को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा।