लाहौर, कप्तान बाबर आजम, मुहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी सहित पाकिस्तान के असफल टी20 विश्व कप अभियान के कई वरिष्ठ सदस्यों को अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए आराम दिया जा सकता है।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बांग्लादेश श्रृंखला की योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए टेस्ट कप्तान, शान मसूद, जो इंग्लैंड में काउंटी टीम यॉर्कशायर की कप्तानी कर रहे हैं, और नए रेड-बॉल मुख्य कोच, ऑस्ट्रेलियाई जेसन गिलेस्पी के संपर्क में है।

पाकिस्तान अपने ग्रुप ए लीग मैच नवागंतुक अमेरिका और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारकर बाहर हो गया।

एक सूत्र ने कहा, "जिन प्रस्तावों पर विचार किया जा रहा है उनमें से एक यह है कि बाबर, शाहीन, रिजवान आदि जैसे कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया जाए और इसके बजाय उन खिलाड़ियों को आजमाया जाए जो अनकैप्ड हैं या जिन्होंने अभी-अभी पाकिस्तान के लिए कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।"

"लेकिन, कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि अंत में मसूद और गिलेस्पी टीम चयन पर अंतिम फैसला करेंगे, क्योंकि अगले कुछ हफ्तों में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की संख्या भी कम की जा सकती है और पीसीबी पुरानी प्रणाली पर वापस लौट सकता है। चयन प्रक्रिया का, “उन्होंने कहा।

सूत्र ने कहा कि पीसीबी अगले साल फरवरी-मार्च में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की योजना पर गिलेस्पी और सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन से भी सलाह लेगा।

मेगा-इवेंट से पहले, पाकिस्तान पांच टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश और इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। इसके बाद वे टेस्ट और सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे।

पाकिस्तान जनवरी में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले 50 ओवरों की त्रिकोणीय श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के लिए स्वदेश लौटेगा। आईसीसी आयोजन के बाद, पाकिस्तान पाकिस्तान सुपर लीग से पहले दो टेस्ट और सफेद गेंद मैचों के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा।

सूत्र ने कहा, "मुख्य बात यह है कि इस अवधि में पाकिस्तान टीम के लिए उनकी उपलब्धता और फ्रेंचाइजी-आधारित लीग में उनके अनुबंध के संदर्भ में खिलाड़ियों के लिए वर्कलोड सिस्टम चार्ट को अंतिम रूप देना है।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट में अगले कुछ हफ्ते बहुत महत्वपूर्ण और दिलचस्प होंगे क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि पीसीबी भी इंतजार कर रहा है कि बाबर आजम खुद कप्तानी पर फैसला लें, इससे पहले कि वे भविष्य के सफेद गेंद के कप्तान पर चर्चा कर सकें।"

पीसीबी ने पहले ही कर्स्टन को टीम की संस्कृति, खिलाड़ियों के व्यक्तिगत व्यवहार, उनके रवैये और कौशल स्तर और वनडे और टी20 क्रिकेट में क्या बदलाव किए जा सकते हैं, इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। या AM AM

पूर्वाह्न