किंग्सटाउन [सेंट. विंसेंट], बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने खुलासा किया कि उन्होंने अफगानिस्तान के 116 रनों के मामूली स्कोर का पीछा करने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि सुपर 8 मुकाबले के मध्य चरण में कई विकेट खोने के बाद उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद खो दी थी। टी20 वर्ल्ड कप.

जब अफगानिस्तान 115/5 पर सिमट गया, तो बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की सुपर 8 अभियान के खराब प्रदर्शन के बावजूद अंतिम चार में जगह बनाने की उम्मीदें बढ़ गईं।

सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए बांग्लादेश को 12.1 ओवर में लक्ष्य हासिल करना था, जबकि अगर बांग्लादेश इसे हासिल करने में विफल रहता और केवल अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करता तो ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ एक स्थान सुरक्षित कर लेता।

बांग्लादेश 2.5 ओवर में 23/3 पर सिमट गया। उन्होंने अपनी योजना बदल दी, लेकिन अफगानिस्तान ने अपने अनुशासित जादू से उन्हें चैन की सांस नहीं लेने दी।

शांतो ने खुलासा किया कि उनकी कार्ययोजना पावरप्ले में बोर्ड पर रन बनाने की थी। लेकिन बांग्लादेश ने पावरप्ले में तीन मैच गंवा दिए, जिससे वह बैकफुट पर आ गया।

"योजना यह थी कि हम पहले छह ओवरों में स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं और हम शुरुआती विकेट नहीं खोते हैं, तो हम मौका लेंगे। लेकिन जब हमने तीन शुरुआती विकेट खो दिए, तो हमारी योजना अलग थी। हमारी योजना यह थी कि हम मैच कैसे जीत सकते हैं। क्योंकि हमारी योजना मैच जीतने की थी। मैं कहूंगा कि मध्यक्रम ने अच्छा निर्णय नहीं लिया, इसलिए मुझे लगता है कि हम मैच हार गए।'' मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस.

तौहीद हृदोय ने मोहम्मद नबी की गेंद पर दो बार चौका लगाया और 9वें ओवर में लिटन दास ने राशिद खान की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर बांग्लादेश को मैच में बनाए रखा। वे 9वें ओवर में बोर्ड पर 75/5 रन बनाने में सफल रहे।

अगले कुछ ओवरों में चीजें बदलनी शुरू हो गईं, नूर अहमद ने चीजों को नियंत्रित रखा और राशिद ने 11वें ओवर में दो बार स्ट्राइक की। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

"मुझे लगता है, सबसे पहले, हम मैच जीतना चाहते थे। यह शुरुआती योजना है। पहली पारी के बाद, जब हमने बोर्ड पर 115 रन देखा, तो हमारी योजना थी कि हम 12.1 ओवर में जीत सकते हैं। तो यह योजना थी लेकिन जैसा कि मैंने बताया, बल्लेबाजी समूह ने बहुत सारे खराब फैसले लिए,'' शान्तो ने कहा।

बांग्लादेश की पूरी टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर ढेर हो गई, जिससे अफगानिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई।