शीर्ष 10 रैंकर्स की सूची में कुल 57 सफल उम्मीदवार शामिल हैं, जिनमें से अधिकांश राज्य के जिलों से हैं।

शीर्ष दस रैंकर्स की सूची में कोलकाता से केवल एक को स्थान मिला है। पहले दस रैंक पाने वालों में शामिल 5 परीक्षार्थियों में से आठ दक्षिण 24 परगना जिले से हैं, जो सभी जिलों में सबसे ज्यादा है।

पास प्रतिशत के मामले में भी पश्चिम बंगाल के जिलों ने राज्य की राजधानी पर दबदबा बनाए रखा है। उत्तीर्ण प्रतिशत के मामले में, कलिम्पोंग जिला सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला जिला है, इसके बाद पूर्वी मिदनापुर दूसरे स्थान पर और कोलकाता तीसरे स्थान पर है।

गुरुवार को 2024 राज्य बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा करते हुए, डब्ल्यूबीबीएस के अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय ने कहा कि इस साल उत्तीर्ण प्रतिशत पिछले साल के 86.15 प्रतिशत से बढ़कर 86.31 प्रतिशत हो गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि 45 परीक्षार्थियों की परीक्षा प्रक्रिया रद्द कर दी गयी है. दो परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोक दिया गया है.

इस वर्ष के टॉपर पश्चिम बंगाल के कूक बिहार जिले के रामभोला हाई स्कूल के चंद्रचूर सेन हैं, जिन्होंने 700 में से 693 अंक हासिल किए हैं। दूसरे स्थान पर पुरुलिया डिस्ट्रिक्ट स्कूल के समयप्रियो गुरु हैं, जिन्होंने 700 में से 692 अंक हासिल किए हैं।