कोलकाता, पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को हुई, जहां हाल के लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और चुनाव के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं पर "हमले" पर चर्चा की गई, पार्टी के एक नेता ने कहा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर, पार्टी के राज्य महासचिव अग्निमित्र पॉल और पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी ने दो केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में बंद दरवाजे की बैठक में भाग लिया।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 12 लोकसभा सीटें जीतीं, जबकि तृणमूल कांग्रेस को 29 और कांग्रेस को 1 सीट मिली।

पार्टी नेता ने कहा कि चार विधानसभा सीटों पर आगामी उपचुनावों में टीएमसी की धांधली और धमकी को विफल करने के लिए पार्टी द्वारा अपनाई जाने वाली रणनीति पर भी चर्चा की गई।

"हमारी प्राथमिकता डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में टीएमसी के आतंक से बेघर हुए सैकड़ों पार्टी समर्थकों के साथ खड़े रहना है और पार्टी अपनी पूरी ताकत से अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी रहेगी। बूथ-दर-बूथ विश्लेषण बैठक में भाग लेने वालों में से एक ने बताया, ''भाजपा पहले ही दिखा चुकी है कि कोलकाता और दक्षिण बंगाल सहित राज्य भर के शहरी इलाकों में कई बूथों पर भाजपा आगे चल रही है। हमें अपनी ताकत मजबूत करने और लोगों तक पहुंचने की जरूरत है।''

बैठक में अनुपस्थित रहने वालों में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और पूर्व सांसद दिलीप घोष उल्लेखनीय थे।

जबकि अधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं के पक्ष में रहने के लिए कूचबिहार में थे और पार्टी के उम्मीदवार, पूर्व केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक को हराया, घोष दक्षिण 24 परगना जिले के अमतला में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने गए, जो कथित तौर पर जीत के बाद चुनाव के बाद हुई हिंसा में बेघर हो गए थे। डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से अभिषेक बनर्जी.

बैठक में भाग लेने वाले पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि घोष और अधिकारी दोनों को आना था, लेकिन वे नहीं आ सके क्योंकि उनका राज्य भर में हमलावर पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलने का पूर्व कार्यक्रम था।

हालांकि, शनिवार को कोर कमेटी की बैठक के बारे में पूछे जाने पर घोष ने कहा था कि ऐसी बैठकें कभी-कभी होती हैं।