कोलकाता, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक क्लब के अंदर एक समूह द्वारा एक लड़की पर हमला करने की घटना के सिलसिले में पुलिस ने स्थानीय टीएमसी नेता जयंत सिंह के एक और करीबी सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है, जो इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी है।

बैरकपुर के पुलिस आयुक्त सीपी आलोक राजोरिया ने कहा कि नवीनतम गिरफ्तारी मंगलवार देर रात हुई। उन्होंने कहा कि घटना के फुटेज से आठ लोगों की पहचान की गई है और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राजोरिया ने कहा कि चूंकि वीडियो पुराना था, इसलिए मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं जोड़ी गईं। उन्होंने कहा, "हमने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की प्रासंगिक धाराएं भी जोड़ी हैं।"

सिंह, जिन्हें 2023 में एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था और आगे कोई अवैध गतिविधि नहीं करने के वादे के साथ जमानत पर बाहर थे, अब इसका उल्लंघन करने के लिए अतिरिक्त आरोपों का सामना कर रहे हैं।

यह घटना मंगलवार सुबह एक वीडियो क्लिप के बाद सामने आई, जो वायरल हो गई है, जिसमें कुछ लोग लड़की के पैर और हाथ पकड़ रहे हैं जबकि अन्य उसे लाठियों से पीट रहे हैं। पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर कार्रवाई शुरू की और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि वीडियो, जिसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की गई है, कम से कम कुछ साल पुराना है।

एक अन्य घटनाक्रम में, पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसे एक वीडियो में कमरहाटी में एक बंद बाजार के अंदर आग्नेयास्त्र प्रशिक्षण प्राप्त करते देखा गया था।

एक अन्य मामले में जहां एक किशोर पर चिमटे से हमला किया गया था, राजोरिया ने कहा कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला शुरू कर दिया है और आरोपी की सक्रिय रूप से तलाश कर रही है।