कोलकाता, बांग्लादेशी सुपरस्टार शाकिब खान, जिनकी नवीनतम फिल्म 'तूफान' ने पड़ोसी देश में दर्शकों का दिल जीत लिया है, कोलकाता में इसके स्वागत को लेकर आशावादी हैं, जहां यह शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

भारत में फिल्म की रिलीज से पहले पत्रकारों से बात करते हुए, खान ने उत्तम कुमार जैसे सिनेमाई दिग्गजों के लिए शहर के ऐतिहासिक आकर्षण का हवाला देते हुए, कोलकाता में बंगाली फिल्मों की सफलता पर विश्वास व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, "बांग्लादेश में 'तूफ़ान' की शानदार सफलता और 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद, हम इसे कोलकाता के दर्शकों के सामने पेश करते हुए रोमांचित हैं।"

बंगाली फिल्मों के प्रदर्शन के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए, खान ने संशयवादियों को चुनौती देते हुए कहा, "उत्तम कुमार के शहर में बंगाली फिल्में क्यों नहीं पनपेंगी? क्या यह विरासत को कायम रखने के लिए नहीं है?"

खान ने कहा, "तूफ़ान ने एक तूफ़ान लाया है जो गूंजेगा।" "बंगाल में दर्शक हमारी फिल्मों के पीछे जुटेंगे, जैसे वे बॉलीवुड और हॉलीवुड रिलीज के साथ करते हैं।"

पिछली फिल्म के प्रदर्शन पर विचार करते हुए, खान ने बॉक्स ऑफिस की गतिशीलता को नजरअंदाज करते हुए कहा, "आखिरकार, यह दर्शकों पर निर्भर है।"

सह-कलाकार मिमी चक्रवर्ती, जो 'तूफ़ान' में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जानी जाती हैं, ने फिल्म की वैश्विक अपील पर प्रकाश डाला, यूट्यूब जैसे प्लेटफार्मों पर वायरल सफलता पर ध्यान दिया, जहां फिल्म के गाने 67 मिलियन से अधिक बार देखे गए हैं।

चक्रवर्ती ने कहा, "हमें भारतीय बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रतिक्रिया की उम्मीद है।"

रेहान रफ़ी द्वारा निर्देशित, 'तूफ़ान' में बांग्लादेशी सितारों चंचल चौधरी और मासूमा रहमान नबीला के साथ शाकिब खान हैं। 90 के दशक पर आधारित यह फिल्म एक बांग्लादेशी गैंगस्टर के कारनामों को दर्शाती है।

'तूफ़ान' वर्तमान में दुनिया भर में 100 से अधिक थिएटरों में प्रदर्शित हो रही है, जो ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और यूएई सहित कई देशों में बंगाली प्रवासी और भारतीय प्रवासियों की रुचि को ध्यान में रख रही है।