नई दिल्ली: भारतीय ई-कॉमर्स प्रमुख फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि उसने पांच नई श्रेणियों के साथ अपनी डिजिटल भुगतान पेशकश का विस्तार करने के लिए भुगतान समाधान कंपनी बिलडेस्क के साथ साझेदारी की है।

विस्तार में फ्लिपकार्ट ऐप पर फास्टैग, डीटीएच रिचार्ज, लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और मोबाइल पोस्टपेड बिल भुगतान सहित रिचार्ज और बिल भुगतान श्रेणियां शामिल हैं।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) द्वारा विकसित भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस) के साथ नई सेवाओं को एकीकृत करने में मदद के लिए घरेलू बाजार ने बिलडेस्क के साथ साझेदारी की है।

नई सेवाएँ मौजूदा बिजली बिल भुगतान और मोबाइल प्रीपेड रिचार्ज विकल्पों के अतिरिक्त हैं।

“हमने ग्राहकों के लिए डिजिटल भुगतान यात्रा को सरल बनाने और कैशलेस अर्थव्यवस्था के सरकार के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट के दृष्टिकोण के अनुरूप अपनी सेवाओं के चयन में विविधता लाई है।

पेमेंट्स और सुपरकॉइन्स के उपाध्यक्ष गौरव अरोड़ा ने कहा, “अपने पसंदीदा उत्पादों को खरीदने से लेकर डिजिटल भुगतान की जरूरतों को पूरा करने तक, इस वृद्धि ने ग्राहकों के लिए किसी भी समय, कहीं भी सुरक्षित और निर्बाध तरीके से अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक नया मंच तैयार किया है। हमने ऑन फ्लिपकार्ट के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनाया है।

इस साल मार्च में, बेंगलुरु स्थित फर्म ने, एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी में, फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के भीतर और बाहर ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट लेनदेन के लिए अपना UPI हैंडल @fkaxis लॉन्च किया।