मुंबई, फिनटेक स्टार्टअप फिनसेल ने यूनिकॉर्न इंडिया वेंचर्स और सीफंड के नेतृत्व में ब्रिज राउंड में 15 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिसमें अन्य संस्थागत निवेशकों की भी भागीदारी है।

कंपनी ने कहा कि जुटाए गए धन का उपयोग एनबीएफसी की स्थापना के लिए किया जाएगा ताकि ऋण देने के संचालन को बढ़ाया जा सके और बीमा प्रीमियम वित्तपोषण में अपने ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान किया जा सके, साथ ही बीमाकर्ताओं, मध्यस्थों और ऋणदाताओं के साथ अधिक रणनीतिक साझेदारी विकसित की जा सके। एक बयान।

यह सेवा पेशकशों को व्यापक बनाने और वितरण चैनलों को बढ़ाने के लिए भी धन का उपयोग करेगा।

फिन्सॉल के सह-संस्थापक और सीईओ टिम मैथ्यूज ने कहा, "यह अंतरिम ब्रिज राउंड हमें अपनी पुस्तकों को बढ़ाने और बीमा प्रीमियम वित्तपोषण उद्योग में एनबीएफसी बनाने में एक बड़ी छलांग लगाने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।"

****

स्काई एयर ने 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए

* SaaS-आधारित स्वायत्त लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाता स्काई एयर ने बुधवार को कहा कि उसने लगभग 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 33 करोड़ रुपये) जुटाकर अपना सीरीज ए फंडिंग राउंड बंद कर दिया है।

कंपनी ने कहा कि धन उगाहने वाले दौर को माउंट जूडी वेंचर्स, चिराटे वेंचर्स, वेंचर कैटलिस्ट, विंडरोज़ कैपिटल और ट्रेमिस कैपिटल के साथ-साथ फैड कैपिटल, मिसफिट्स कैपिटल, हैदराबाद एंजेल्स, सूनिकॉर्न वेंचर्स, अन्य मौजूदा निवेशकों और पारिवारिक कार्यालयों की भागीदारी का समर्थन प्राप्त था।

इसमें कहा गया है कि ताजा पूंजी से कंपनी को स्वास्थ्य देखभाल, ई-कॉमर्स और त्वरित-कॉमर्स डिलीवरी के लिए गुरुग्राम और अन्य शहरों में अपने अंतिम-मील नेटवर्क का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

दिल्ली-एनसीआर मुख्यालय वाली कंपनी स्वास्थ्य देखभाल, ई-कॉमर्स, क्विक-कॉमर्स और कृषि-वस्तु सहित विभिन्न उद्योगों के लिए ड्रोन डिलीवरी को मुख्यधारा के लॉजिस्टिक्स समाधान के रूप में एकीकृत करने पर ध्यान केंद्रित करती है।

****

स्टार एयर नांदेड़-नागपुर, नांदेड़-पुणे मार्गों पर उड़ान सेवाएं संचालित करेगी

* क्षेत्रीय वाहक स्टार एयर ने कहा है कि वह 2 जून से नांदेड़ से दो नई उड़ानें शुरू करेगा, एक नागपुर और दूसरी पुणे के लिए।

इसे 12 बिजनेस क्लास सीटों और 64 इकोनॉमी क्लास सीटों के दोहरे श्रेणी विन्यास के साथ एम्ब्रेयर E175 विमान के साथ संचालित किया जाएगा।

इन उड़ानों के जुड़ने से, नांदेड़ अब भारत भर के नौ प्रमुख गंतव्यों से जुड़ गया है।

स्टार एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमरन सिंह तिवाना ने कहा, "नांदेड़ हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और इसे नागपुर और पुणे से जोड़कर हमारा लक्ष्य क्षेत्र के विकास का समर्थन करना और अपने ग्राहकों को सुविधाजनक और कुशल यात्रा विकल्प प्रदान करना है।"

स्टार एयर वर्तमान में देश में 22 गंतव्यों के लिए अपनी हवाई सेवाएं संचालित करता है।