14 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ म्यूनिख में होने वाले टूर्नामेंट के उद्घाटन से पहले, टूर्नामेंट के मेजबान को प्रत्याशा ने पकड़ लिया है क्योंकि कारों और पिछवाड़े को जर्मन झंडों से सजाया जा रहा है। मौसम की स्थिति में सुधार हो रहा है, और बारबेक्यू की योजना बनाई जा रही है। "हम सभी शुरुआत का इंतजार नहीं कर सकते। मेरे माता-पिता के घर पर, बगीचा जर्मन शर्ट और झंडों से ढका हुआ है," डॉर्टमुंड के स्ट्राइकर निकलस फुलक्रग ने बताया, "टीमों का मूड उच्चतम स्तर पर है। हम कर सकते हैं दूर जाओ, हम एक ऐतिहासिक घटना का हिस्सा बन सकते हैं।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2024 यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल में भाग लेने के कारण टीम कैंप में देर से आने के बाद 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि टीम का लक्ष्य 2024 खिताब से कम कुछ भी नहीं है। फारवर्ड ने कहा, "मैं अपने माता-पिता से मिलने के बाद हनोवर से म्यूनिख के लिए ट्रेन में था। भीड़ भरी ट्रेन में, मैं हाई स्कूल स्नातक होने के बाद छोटी छुट्टियों पर एक स्कूल कक्षा द्वारा आयोजित प्रश्नोत्तरी का हिस्सा था।" "मूड बहुत अच्छा था, और आशावाद पर मुहर लग गई।"

जहां कोच जूलियन नगेल्समैन अंतिम तैयारियों में हैं, वहीं जर्मनी के पूर्व राष्ट्रीय कोच जोआचिम लोव ने जर्मनी को टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार बताया। पूर्व कोच ने कहा, "मुझे यकीन है कि हम बहुत आगे तक पहुंच सकते हैं। मुझे लग रहा है कि हम फिनिश लाइन पार कर लेंगे, फाइनल में पहुंच जाएंगे और जीत जाएंगे।"

लोव ने कहा कि जर्मनी कम से कम फ्रांस और इंग्लैंड के साथ नजरें बनाए हुए है, जबकि फुलक्रग ने स्कॉटलैंड, हंगरी और स्विटजरलैंड के खिलाफ ग्रुप मुकाबलों से पहले एक मजबूत टीम भावना और दृढ़ संकल्प की सूचना दी।

जबकि सर्वश्रेष्ठ स्थिति तक पहुंचने के लिए केवल बायर्न विंगर लेरॉय सेन को पकड़ने की जरूरत है, 2014 विश्व चैंपियंस टीम 2006 की तरह एक ग्रीष्मकालीन परी कथा 2.0 बनाने की राह पर है, जब पूरा देश एक पार्टी क्षेत्र में बदल गया था। फुलक्रग ने कहा, "हम अग्रिम मोर्चे पर अच्छी तरह से सुसज्जित हैं और विभिन्न विकल्पों का आनंद ले रहे हैं क्योंकि हम एक मजबूत और अनुभवी रक्षा पर भरोसा कर सकते हैं।"

टीम की गुणवत्ता यह आशा फैला रही है कि जर्मनी ने 2018 और 2022 में फीफा विश्व कप में 2021 यूरोपीय चैंपियनशिप के अलावा पहला गेम जुआ नहीं खेला। हमलावर ने कहा, "यह एक अलग टीम है और एक नया कोच है, इसलिए तुलना का कोई मतलब नहीं है।"

उन्होंने कहा, देश का चौथा यूरोपीय खिताब यथार्थवादी है, क्योंकि "हम बेंच से शीर्ष श्रेणी के विकल्प के अलावा एक उच्च श्रेणी की शुरुआती ग्यारह का आनंद लेते हैं।"

एसोसिएशन के खेल निदेशक और जर्मन स्ट्राइकर दिग्गज रूडी वोएलर ने आगे "एक अद्भुत घटना" और "हम इस शुक्रवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ एक शानदार खेल दिखाएंगे" के बारे में बात की।

प्रशंसकों की जय-जयकार के बीच, वोएलर गहन प्रशिक्षण सत्रों से खुश थे, जिसमें गेंद के लिए भयंकर लड़ाई का बोलबाला था। फुलक्रग और 2024 चैंपियंस लीग विजेता एंटोनियो रुएडिगर की जोड़ी को देखने के लिए, दोनों घोषित दोस्त, कभी-कभी सामान्य खेल प्रतियोगिता प्रक्रियाओं से परे चले जाते थे। फुलक्रग ने चेहरे पर मुस्कान लाते हुए कहा, "हम ऊर्जा से भरपूर हैं।"