अंताल्या (तुर्की), शीर्ष भारतीय एथलीट प्रियंका गोस्वामी का लक्ष्य एक और सराहनीय प्रदर्शन करना और अक्षदीप सिंह के साथ मिक्स इवेंट में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करना होगा, जब एक दिवसीय विश्व एथलेटिक्स रेस वॉकिन टीम चैंपियनशिप इस भूमध्यसागरीय समुद्र तटीय शहर में होगी। रविवार।

पुरुषों और महिलाओं की 20 किमी रेस वॉक में क्वालीफाइंग मानकों को पूरा करने के बाद अक्षदीप और प्रियंका दोनों पहले ही पेरिस 202 के लिए व्यक्तिगत रूप से क्वालीफाई कर चुके हैं और ओलंपिक में मिश्रित टीम में स्थान हासिल करना उनके लिए सोने पर सुहागा होगा।

एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने रैक वॉकिंग टीम चैंपियनशिप के लिए 14-मजबूत टीम की घोषणा की है और चतुष्कोणीय शोपीस के लिए तीन महीने से भी कम समय बचा है, यह दूसरों के लिए भी पेरिस में अपना स्थान हासिल करने का अवसर होगा।

राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक और 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 10,000 मीटर वॉक में रजत पदक विजेता प्रियंका ने हाल ही में कुछ विश्वसनीय प्रदर्शन किए हैं।

वह पिछले महीने चीनी रेस वॉकिन ग्रांड प्रिक्स में 20 किमी स्पर्धा में सराहनीय सातवें स्थान पर रही, और यहां उसके प्रदर्शन से पेरिस जाने की तैयारी के बारे में एक उचित विचार मिलेगा।

यूपी के मुजफ्फरनगर के 28 वर्षीय खिलाड़ी मिश्रित स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसे पहली बार ओलंपिक कार्यक्रम में शामिल किया गया है और एथलीट को 42.195 किमी की पूर्ण मैराथन दूरी तय करनी होगी।

मिश्रित स्पर्धा में अन्य भारतीय जोड़ी मुनिता प्रजापति और परमजी सिंह हैं।

मिश्रित वर्ग में शीर्ष 22 टीमें, जो रिले प्रारूप में आयोजित की जाएंगी, पेरिस के लिए अर्हता प्राप्त करेंगी।

प्रारूप के अनुसार, शुरुआती 12.195 किमी की दूरी पुरुष एथलीट को तय करनी होगी, जबकि अगले 10 किमी की दूरी महिला एथलीट को तय करनी होगी। अगले 20 किमी को समान रूप से साझा किया जाएगा, जिसमें महिला एथलीट अंतिम 10 किमी को फिनिश लाइन तक पूरा करेगी।

इसके अलावा, भारतीय रेस वॉकर पुरुषों और महिलाओं की 20 किमी रेस वॉक में भी प्रतिस्पर्धा करेंगे।

पिछले महीने, राम बाबू ने स्लोवाकिया में डुडिंस्का 50 मीट में कांस्य पदक जीतने के रास्ते में 1:20:00 का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय निकालकर पेरिस ओलंपिक पुरुषों की 20 किमी दौड़ योग्यता मानक हासिल किया।

हांग्जो एशियाई खेलों की मिश्रित 35 किमी रेस वॉक कांस्य पदक विजेता यहां पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक स्पर्धा में पेरिस की तैयारियों का परीक्षण करेंगे।

टीम:

पुरुष (20 किमी रेस वॉक): राम बाबू, सूरज पंवार, सर्विन सेबेस्टियन, अर्शप्री सिंह, विकास सिंह।

महिला (20 किमी रेस वॉक): रमनदीप कौर, मोकावी मुथुराथिनम, पायल, पूजा कुमावत, मंजू रानी।

मैराथन रेस वॉक मिश्रित रिले: परमजीत सिंह बिष्ट/मुनीता प्रजापति; अक्षदी सिंह/प्रियंका गोस्वामी.