नई दिल्ली [भारत], युवा मामले और खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने शीर्ष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को और उनके पुरुष युगल साथी श्रीराम बालाजी को पेरिस से पहले दो एटीपी टूर स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए सहायता के अनुरोध को मंजूरी दे दी है। 2024 ओलिंपिक खेल.

रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी अपने कोच और फिजियोथेरेपिस्ट के साथ पेरिस जाने से पहले हैम्बर्ग और उमाग में एटीपी 500 स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

एमओसी ने वॉल्मेरेंज में ओलंपिक प्रशिक्षण शिविर और चेटेउरौक्स में 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के दौरान व्यक्तिगत कोच या प्रशिक्षकों से संबंधित खर्चों के लिए सहायता के लिए निशानेबाज रिदम सांगवान, सरबजोत सिंह, विजयवीर और अनीश भानवाला के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी। टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (TOPS) उनकी उड़ान लागत, भोजन और आवास, वीज़ा खर्च और स्थानीय परिवहन को कवर करेगी।

स्कीट निशानेबाज माहेश्वरी चौहान और अनंतजीत सिंह नरूका के अनुरोध को भी क्रमशः इटली के अर्रेज़ो में व्यक्तिगत कोच रिकार्डो फिलीपेली और कैपुआ, इटली में टिरो ए वोलो फाल्को रेंज में एन्नियो फाल्को के साथ प्रशिक्षण के लिए सहायता के लिए एमओसी द्वारा अनुमोदित किया गया था।

बैठक के दौरान, एमओसी ने स्टीपलचेज़र्स अविनाश साबले और पारुल चौधरी को उनके कोच स्कॉट सिमंस के साथ ओलंपिक खेलों से पहले 24 दिनों के लिए स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज़ में प्रशिक्षण के लिए सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया।

आगे की मंजूरी में महिला रिले 4x400 मीटर टीम के लिए उपकरण खरीदने और टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई के जर्मनी के बिबेरच में प्रशिक्षण सहायता के लिए सहायता शामिल है, जिसमें उपभोग्य सामग्रियों की खरीद और सहायक कर्मचारियों के लिए शुल्क भी शामिल है।

एमओसी ने पेरिस ओलंपिक चक्र के लिए 400 मीटर धावक किरण पहल, ऊंची कूद खिलाड़ी सर्वेश अनिल कुशारे और शॉट पुटर आभा खाटुआ को टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल किया है।