घटना रात करीब आठ बजे की है. शुक्रवार की रात जब ट्रैफिक पुलिस अधिकारी एपीआई शैलजा जानकर अन्य सहकर्मियों के साथ फरासखाना ट्रैफिक पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में लक्ष्मी रोड पर ड्यूटी पर थीं।

ट्रैफिक पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को रोका, लेकिन उसका रवैया संदिग्ध लगने पर उन्होंने उसे नीचे उतरने और पास के ट्रैफिक पुलिस स्टेशन में अपने साथ चलने के लिए कहा।

रोके जाने से नाराज होकर 32 वर्षीय व्यक्ति संजय एफ साल्वे मौके से भाग गया, लेकिन एक घंटे बाद कुछ पेट्रोल के साथ वापस लौटा।

संजय एफ साल्वे अचानक महिला अधिकारी पर झपटे और उन पर पेट्रोल डाला, लाइटर निकाला और उन्हें आग लगाने की कोशिश की, लेकिन उनके सहयोगियों ने उन्हें नीचे गिरा दिया।

“सौभाग्य से, पुलिस अधिकारी सुरक्षित हैं। ड्यूटी पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मी उसकी मदद के लिए दौड़े और आरोपी को पकड़ लिया, और आगे की जांच जारी है, ”पुलिस उपायुक्त (यातायात), रोहिदास पवार ने आईएएनएस को बताया।

आरोपी संजय एफ साल्वे पिंपरी-चिंचवड़ का रहने वाला है।

विश्रामबाग पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दीपाली भुजबल ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि उन्होंने संजय एफ साल्वे के खिलाफ हत्या के प्रयास, शराब पीकर गाड़ी चलाने, एक सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने आदि सहित विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आगे की जांच चल रही है.

19 मई के पॉर्श नशे में गाड़ी चलाने और हिट-एंड-रन मामले से शुरू होने वाले ड्राइविंग से संबंधित अपराधों की एक श्रृंखला के बाद, पुणे ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे अपराधियों के खिलाफ सड़कों पर निगरानी बढ़ा दी, और 5 से लक्ष्मी रोड पर एक चेक पोस्ट का आयोजन किया गया। .-रात 8 बजे शुक्रवार को।