पुणे (महाराष्ट्र) [भारत], पुणे के लोनावाला में भुशी बांध के पास एक झरने में डूबने वाले परिवार के पांच लोगों के बाद से लापता दो बच्चों में से एक को मृत पाया गया, एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने सोमवार को कहा।

रविवार को जिन तीन लोगों के शव बरामद किए गए, उनकी पहचान शाहिस्ता अंसारी (36), अमिमा अंसारी (13) और उमेरा अंसारी (8) के रूप में हुई है। एक बच्चा अभी भी लापता है.

यह घटना 30 जून को दोपहर करीब 12:30 बजे लोनावाला में झरने के नीचे भूशी बांध के पीछे हुई।

पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवस ने आज कहा, "बचाव अभियान कल शुरू हुआ था। कल तीन शव बरामद किए गए थे। हमने आज सुबह फिर से अभियान शुरू किया। भारी बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने के कारण शवों को ढूंढना मुश्किल हो गया है।" ।"

लोनावला पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के संयुक्त प्रयास में, लापता बच्चे को खोजने के लिए बचाव अभियान जारी है।

आगे उन्होंने कहा, "परिवार अपने बच्चों के साथ यहां आया था और उन्हें जल स्तर के बारे में पता नहीं था। बारिश के कारण जल स्तर अचानक बढ़ गया जिसके कारण यह दुखद घटना हुई।"

उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे अपने आस-पास के वातावरण से सावधान रहें और बरसात के मौसम में किसी भी जल निकाय के पास न जाएं।

"मैं जनता से अपील करता हूं कि वे जिम्मेदार बनें और किसी भी झरने और झरने के पास न जाएं। हमने सलाह जारी की है और प्रबंधन को किसी भी प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए कहा गया है। पिछले कुछ दिनों में इसी तरह की घटनाएं हुई हैं। सावधानी बरतने की जरूरत है लिया जाना चाहिए और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उचित योजना बनाने की जरूरत है।”

एक बचाव सदस्य आनंद गावड़े ने भी कहा, "हमारी बचाव टीम को कल दोपहर 1:30 बजे के आसपास फोन आया था और बताया गया था कि पांच लोग डूब गए हैं। पानी का स्तर बहुत अधिक है जिसके कारण यह घटना हुई। हम उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।" अन्य शरीर।"

लोनावाला पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के साथ घटनास्थल पर तेजी से प्रतिक्रिया करते हुए बचाव प्रयास तुरंत शुरू किए गए।