मुल्लांपुर (पंजाब), लगातार हार के बाद उनका अभियान लड़खड़ा रहा है, निचले पायदान की टीमें पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मैच में गिरावट को रोकने और जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होंगी।

पूर्व चैंपियन जीटी घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स से शर्मनाक हार के बाद पेकिंग क्रम में आठवें स्थान पर खिसक गई है, जहां वे 89 रन पर आउट हो गए और चार मैचों में उनकी तीसरी हार हुई।

गुरुवार रात को मुंबा इंडियंस से नौ रन की हार के बाद पीबीकेएस नौवें स्थान पर संघर्ष कर रही है, टीम के लड़खड़ाने के बाद आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह की इन-फॉर्म युवा जोड़ी के अविश्वसनीय रीगार्ड एक्ट ने हार के अंतर को सम्मानजनक बना दिया है। 193 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14/4 पर।

सात में से पांच हार और दो जीत शायद ही आत्मविश्वास जगाती हैं, इस तथ्य के बावजूद कि उनके आगामी प्रतिद्वंद्वी भी अपना कार्य सही करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, पीबीकेएस को अपने प्रशंसकों के सामने अपना काम पूरा करना होगा, जिनके पास अब तक खुश होने के लिए बहुत कम है। नव-उद्घाटन गृह स्थल पर सीज़न।

पिछले कुछ मैचों में उनके प्रभावशाली कप्तान शिखर धवन की अनुपस्थिति ने पीबीकेएस को बुरी तरह प्रभावित किया है और रविवार के मैच के लिए दक्षिणपूर्वी की उपलब्धता पर संदेह बना हुआ है।

9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैच के दौरान कंधे में चोट लगने के बाद से धवन पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन को कप्तान बनाया गया है।

जबकि धवन का आईपीएल 2024 में बल्ले से अच्छा समय नहीं रहा है, उन्होंने पांच पारियों में 125.61 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए, लेकिन शीर्ष क्रम के साथ-साथ मैदान में उनकी उपस्थिति एक टीम के लिए मायने रखती है। भूल गए हैं कि मैच कैसे जीतना है.

आठ हार और दो जीत के बाद पिछले संस्करण में आठवें स्थान पर रहने के बाद, पीबीकेएस के लिए कहानी नहीं बदली है, जिसकी सबसे बड़ी चिंता उनके विशेषज्ञ बल्लेबाजों की विफलता रही है।

प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन और रिले रोसौव उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे हैं, जिससे टीम पर बुरा असर पड़ा है।

इस सीज़न में पीबीकेएस के लिए एकमात्र उम्मीद की किरण उनके गुमनाम भारतीय खिलाड़ियों शशांक और आशुतोष का दृढ़ प्रदर्शन है, जो दोनों निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और उन्हें कई मौकों पर शीर्ष पर कमियों को पूरा करना पड़ा है, जिसमें उनकी वीरता भी शामिल है। पिछली रात एमआई को भारी डर दिया।

पीबीकेएस के प्रतिद्वंद्वी जीटी, जिन्होंने अब तक चार हार झेलते हुए तीन जीत दर्ज की हैं, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बीए के डरावने प्रदर्शन के बाद अपनी कमर कसनी होगी।

कप्तान शुबमन गिल, साई सुदर्शन, डेविड मिल और राशिद खान जैसे गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ियों के साथ, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा और नूर अहमद जैसे लोगों से युक्त एक उपयोगी सहायक कलाकार के साथ, जी को उम्मीद होगी कि डीसी के खिलाफ शो अच्छा रहेगा। एक मात्र झटका.

जहां तक ​​गेंदबाजी की बात है तो मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति काफी खल रही है, जबकि उमेश यादव ने काफी रन लुटाए हैं, हालांकि उन्होंने सात विकेट भी लिए हैं।

स्टार स्पिनर राशिद अपनी प्राथमिक भूमिका में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और बल्ले से भी अच्छा योगदान दे रहे हैं।

टीमें (से):

गुजरात टाइटंस: शुबमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिना मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्ति त्यागी, जोशुआ लिटिल। दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, सुशांत मिश्रा, संदीप वारियर शरथ बीआर, मानव सुथार।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जाइट्स शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व टाइड, अर्शदी सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर हरप्रीत भाटिया, विदवथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन प्रिंस चौधरी, रिले रोसौव।

मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा.