नई दिल्ली, निजी इक्विटी फर्म एएसके प्रॉपर्टी फंड, जिसने 2018 में नाइकनवरे डेवलपर्स द्वारा निर्मित एक हाउसिंग प्रोजेक्ट में 80 करोड़ रुपये का निवेश किया था, इस परियोजना से 156 करोड़ रुपये में बाहर हो गई है, जिससे उसका निवेश लगभग दोगुना हो गया है।

सोमवार को एक बयान में, कंपनी ने कहा कि उसने "नाइकनवरे डेवलपर्स द्वारा विकसित की जा रही परियोजना एवन विस्टा से 156 करोड़ रुपये की सफल निकासी की है"।

एएसके प्रॉपर्टी फंड ब्लैकस्टोन समर्थित एएस एसेट एंड वेल्थ मैनेजमेंट ग्रुप की रियल एस्टेट प्राइवेट इक्विटी शाखा है।

यह परियोजना पुणे के बालेवाड़ी में स्थित है, जिसमें 613 इकाइयाँ शामिल हैं।

बयान में कहा गया है, "एएसके प्रॉपर्टी फंड ने 2018 में इस परियोजना में 80 करोड़ रुपये का निवेश किया था। हालिया निकास ने 21 प्रतिशत का लक्षित आईआरआर (रिटर्न की आंतरिक दर) और निवेश की गई पूंजी का 2 गुना हासिल किया है।"

परियोजना के स्वस्थ अवशोषण और समापन के कारण परियोजना से सफल निकास हुआ है।

"यह पुनर्पूंजीकरण का अवसर था और एनबीएफसी संकट से पहले था। अपेक्षित और लचीली कार्यशील पूंजी प्रदान करते हुए, हमने परियोजना के पूरा होने को सुनिश्चित किया, परियोजना के जीवन के दौरान बिक्री द्वारा समर्थित।

एएसके प्रॉपर्टी फंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अमित भगत ने कहा, "बिक्री से नियमित नकदी प्रवाह के साथ निवेश स्व-परिसमाप्त हो रहा था, जो मील के पत्थर से जुड़ा एक संग्रह था।"

एएसके एसेट एंड वेल्थ मैनेजमेंट ग्रुप के एमडी और सीईओ सुनील रोहोकाले ने कहा कि पुन मुख्य रूप से एक अंतिम-उपयोगकर्ता बाजार है और निवेश के लिए इसके पसंदीदा शहरों में से एक है।

एएसके प्रॉपर्टी फंड, एएसके एसेट एंड वील्ट मैनेजमेंट ग्रुप की वैकल्पिक परिसंपत्ति निवेश शाखा है, जो रियल एस्टेट समर्पित फंडों के प्रबंधन और सलाह के लिए स्थापित की गई है।

स्व-परिसमापन मध्य आय और किफायती आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में निजी इक्विटी निवेश पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

एएसके प्रॉपर्टी फंड ने 2009 से लगभग 6,100 करोड़ रुपये जुटाए हैं और निवेशकों में पारिवारिक कार्यालय, अल्ट्रा हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल (यूएचएनआई), हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल (एचएनआई) और संस्थान शामिल हैं।