न्यू यॉर्क में अप्रयुक्त ड्रॉप-इन पिचें, जो गेंदबाजों को अत्यधिक मदद करती हैं, भारी जांच के दायरे में आ गई हैं, जब श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका ने 77 रन पर आउट कर दिया था, जिसके बाद भारत ने आयरलैंड को 96 रन पर आउट कर दिया था।

बीबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "भारत ने अपने बल्लेबाजों की सुरक्षा को लेकर चिंताओं के बीच अप्रत्याशित उछाल और स्ट्रिप्स की दो-गति की प्रकृति पर निजी तौर पर अपनी नाखुशी व्यक्त की है।" भारत को रविवार को न्यूयॉर्क में अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान से खेलना है।

"माना जाता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पहले छोड़े गए खेलों के डेटा का विश्लेषण कर रही है ताकि यह स्थापित किया जा सके कि कार्रवाई करने की आवश्यकता होने पर कैसे प्रतिक्रिया दी जाए। हालांकि, आईसीसी अधिकारियों ने कहा है कि न्यूयॉर्क के किसी भी खेल को बदलने के लिए कोई आकस्मिक योजना नहीं है। फ्लोरिडा या टेक्सास के स्थानों पर, दोनों में प्राकृतिक टर्फ पट्टियाँ हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है, "यह समझा जाता है कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए एक अप्रयुक्त पिच को नामित किया गया है, हालांकि उस मुकाबले से पहले अन्य पिचें कैसे खेलती हैं, इसके आधार पर उस निर्णय को बदलने की लचीलापन है।"

टी20 विश्व कप के लिए बनाए गए न्यूयॉर्क के पॉप-अप स्थल में कुल 10 ताहोमा घास की पिचें हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में उगाया गया था और ट्रकों के माध्यम से न्यूयॉर्क ले जाने से पहले फ्लोरिडा भेजा गया था और कुछ हफ्तों में स्थापित किया गया था। -टूर्नामेंट शुरू होने से पहले की व्यवस्था।

ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर डेमियन हफ़, जो एडिलेड ओवल में सुविधा का नेतृत्व करने के कारण ड्रॉप-इन पिचों की कला और विज्ञान को जानते हैं, को आईसीसी द्वारा न्यूयॉर्क में पिचों की तैयारी के लिए नियुक्त किया गया था।

आउटफील्ड केंटुकी ब्लूग्रास से बना है, जो न्यू जर्सी के एक खेत में रेत के ऊपर उगाया गया था। बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ भारत के खेल में असमान उछाल था - जिसका मतलब था कि गेंदें या तो टखने की ऊंचाई पर उछलती थीं या विकेटकीपर की ओर तेजी से उछलती थीं।

हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, पॉल स्टर्लिंग, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने खुद को चोट पहुंचाई, जबकि रोहित अपनी कोहनी पर चोट लगने के बाद 52 रन पर रिटायर हर्ट हो गए। न्यूयॉर्क में आयोजन स्थल की अन्य समस्याओं में इसकी रेत-आधारित प्रकृति के कारण धीमी आउटफील्ड और दोनों तरफ वर्ग सीमाओं में 10 मीटर का अंतर शामिल है।

"समस्याओं का स्पष्ट निदान अभी तक पहचाना नहीं जा सका है। भारत के प्रशंसक आठ विकेट की जीत के दौरान एक समय आयरलैंड के लिए रनों की जय-जयकार भी कर रहे थे, उम्मीद कर रहे थे कि खेल की लंबाई बढ़ाई जाएगी ताकि वे अपनी टीम को अधिक से अधिक बल्लेबाजी करते हुए देख सकें। दूसरी पारी, “रिपोर्ट में जोड़ा गया।

इसमें यह भी दावा किया गया है कि पास के कैंटियाग पार्क में अभ्यास सुविधा में रखी गई छह ड्रॉप-इन पिचों के बारे में भी चिंता जताई गई है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अपने स्वयं के गेंदबाजों और स्थानीय नेट गेंदबाजों का सामना करने के बजाय थ्रो डाउन का विकल्प चुना है। चोट की चिंता.