नई दिल्ली [भारत], जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान का टी20 विश्व कप अभियान ग्रुप चरण में आश्चर्यजनक रूप से जल्दी समाप्त होने के बाद, कप्तान बाबर आजम और पांच अन्य खिलाड़ियों ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना प्रवास बढ़ाने का फैसला किया।

बाबर, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान के साथ 22 जून को पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे।

मोहम्मद आमिर भी खिलाड़ियों के साथ रुके हुए हैं लेकिन काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशायर से जुड़ने के लिए कुछ दिनों में इंग्लैंड जाएंगे।

यह भी बताया गया कि पाकिस्तान के सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन अपनी टीम के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद अपने घर लौट आएंगे। दस्ते के बाकी सदस्य सोमवार रात मियामी से अपनी उड़ान में सवार होकर पाकिस्तान लौट आएंगे।

पाकिस्तान ने रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड पर तीन विकेट से जीत के साथ अपना अभियान समाप्त किया, ग्रुप ए से भारत और अमेरिका के सुपर 8 चरण में पहुंचने के बाद यह एक बड़ी जीत थी।

ग्रुप ए में रखे गए पाकिस्तान को सह-मेजबान अमेरिका और फिर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से लगातार हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने लगातार दो जीत के साथ वापसी की, लेकिन यह उनके निराशाजनक अभियान को बदलने और सुपर 8 में स्थान सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

रविवार को आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान का समापन करने के बाद, बाबर ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के पास अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन वे एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में विफल रहे।

बाबर ने कहा, "हमारे पास खिलाड़ियों का एक अच्छा समूह है। हमें घर जाना होगा, बातचीत करनी होगी और देखना होगा कि हमारे पास कहां कमी है और फिर वापस आना होगा। करीबी गेम खत्म नहीं कर सके, एक टीम के रूप में हम अच्छे नहीं थे।" मैच के बाद की प्रस्तुति.

पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के बाद, पाकिस्तान के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में बाबर के भविष्य को लेकर सवाल उठाए गए।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, उन्होंने अपने भविष्य के बारे में बात की और आश्वासन दिया कि अगर वह फिर से कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला करते हैं तो वह सभी को "खुले तौर पर" बताएंगे।

बाबर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "दूसरी बात - कप्तानी के बारे में - जब मैंने इसे छोड़ा था, तो मैंने सोचा था कि मुझे अब यह नहीं करना चाहिए, इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया और मैंने खुद इसकी घोषणा की।"