बारबाडोस [वेस्टइंडीज], ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंद के साथ एक और मैच विजेता प्रदर्शन करने के बाद, स्पिनर एडम ज़म्पा ने मौजूदा टी20 विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ कैच लेने की संभावना को चूकने के बारे में खुलकर बात की।

केंसिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के संघर्ष के दौरान, ज़म्पा को एक आश्चर्यजनक प्रदर्शन पूरा करने का अवसर मिला। लेकिन गेंद उनके हाथ में नहीं टिकी और टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कैच में से एक पकड़ने का मौका उनसे छिन गया।

19वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया आसान जीत की ओर अग्रसर था। पैट कमिंस के पास तीन विकेट लेने का मौका था और ज़म्पा ने लगभग उसे सौंप दिया।

हैरी ब्रूक ने पूरी गति पकड़ी, ज़म्पा ने फुल-लेंथ डाइव लगाई और एक हाथ से गेंद को पकड़ने में कामयाब रहे। लेकिन लैंडिंग के दौरान उन्होंने नियंत्रण खो दिया जिसके कारण गेंद उनके हाथ से छूट गई।

"नहीं, मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ। ऐसा लगा जैसे मैंने इसे कहीं से खींच लिया, और यह चिपक गया। ऐसा एक सेकंड के लिए हुआ, और फिर, मुझे नहीं पता, मुझे लगता है कि पसीना और जमीन पर इसका असर हुआ हाँ, मुझे लगा कि यह अच्छा होता। मैंने उस पल को याद करते हुए कहा।

टूर्नामेंट के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने के बाद, इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर और सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट की अगुवाई में जवाबी हमला किया।

अपने जादू से खेल का रुख बदलने से पहले, ज़म्पा ने स्वीकार किया कि जब दोनों ने जोरदार हमला किया तो ऑस्ट्रेलिया जोश में था।

ज़म्पा ने कहा, "मुझे नहीं पता, मैं कोशिश करता हूं और अपनी भूमिका निभाता हूं, मैं कोशिश करता हूं और वास्तव में खुद को खेल को बदलने की स्थिति में रखना चाहता हूं। हम गेंद के साथ शुरुआत में जोश में थे, वे 10 के स्कोर पर जा रहे थे।"

दोनों ने सातवें ओवर में 73 रन की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बढ़ा दिया। ज़म्पा को उस स्थिति में गेंद सौंपी गई जिसमें वह रहना पसंद करते हैं। चालाक स्पिनर ने निराश नहीं किया और अपने पहले दो ओवरों में शुरुआती जोड़ी को आउट कर दिया।

"मैंने स्कोरबोर्ड देखा और कहा, ठीक है, अब खड़े होने का समय है। इसलिए, मुझे वे स्थितियां बिल्कुल पसंद हैं। हम बहुत सारी क्रिकेट खेलते हैं जहां आपको ऐसा महसूस नहीं होता है। विश्व कप बिल्कुल वैसा ही है जिसके लिए आप खेलते हैं। उन पदों पर रहें - यह मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है," ज़म्पा ने कहा।

ज़म्पा ने चार ओवरों में 2/28 के आंकड़े के साथ अंत किया। उनके जादू ने स्थिति को ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया और उन्होंने इंग्लैंड को 165/6 पर रोक दिया और 36 रन से जीत हासिल की।