मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) [भारत], मुर्शिदाबाद निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार को मतदान चल रहा है, भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक छोटा सा गांव सूर्यनगर कॉलोनी उचित सुविधाओं की कमी से जूझ रहा है। ग्रामीणों की शिकायत थी कि यहां सुविधाओं का अभाव है. बांग्लादेश में मुर्शिदाबाद के निकटतम गांवों में बुनियादी विकास का अभाव है और वे सरकारी कल्याण योजनाओं का लाभ नहीं उठा रहे हैं। पानी का कोई कनेक्शन नहीं है और पिछले साल से यहां सिर्फ एक बोरिंग ही उपलब्ध है. लोग स्वास्थ्य इलाज के लिए 15-20 किलोमीटर की दूरी तय करने को मजबूर हैं.
ग्रामीण ने एएनआई को बताया, "हमें सरकारी योजनाओं से कुछ नहीं मिल रहा है, पानी का कोई कनेक्शन नहीं है... हमें किसी सरकारी योजना का लाभ भी नहीं मिल रहा है।" पानी नहीं मिलेगा. हमें शाम 7:30 बजे के बाद जाने की इजाजत नहीं है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि एम, जो जीतेगा, स्थिति में सुधार करेगा, ”एक अन्य ग्रामीण ने कहा।
ग्रामीणों ने यह भी कहा कि क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की कमी है, जिससे लोगों को दूसरे राज्यों में प्रवासी मजदूरों के रूप में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, "हमारे पास पानी की गंभीर कमी है... हमें सरकारी लाभ नहीं मिलते हैं। "केवल चुनाव से पहले, हमें कभी-कभी मिलता है एक स्थानीय महिला ने कहा, ''चुनाव लड़ने वाले किसी भी उम्मीदवार ने गांव का दौरा नहीं किया है। लोगों ने यह भी शिकायत की कि उनका मुख्य व्यवसाय मछली पकड़ना है, लेकिन एकमात्र नदी पद्मा सूखी है, जिससे उनके लिए स्थिति और भी कठिन हो गई है।'' यहां रोजगार के अवसरों की कमी है। हमारा मुख्य व्यवसाय मछली पकड़ना है।