चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार और पंजाबी अभिनेता करमजीत सिंह अनमोल और भाजपा उम्मीदवार सुभाष शर्मा ने मंगलवार को पंजाब में अपनी-अपनी लोकसभा सीटों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

पंजाब में संसदीय चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन कुल 226 नामांकन दाखिल किए गए, जहां 1 जून को सात चरणों के चुनाव के अंतिम चरण में मतदान होना है।

सात मई से अब तक कुल 598 नामांकन दाखिल किये गये हैं.

नामांकन पत्रों की जांच 15 मई को की जाएगी और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई है।

आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार अनमोल ने फरीदको निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। अपना नामांकन दाखिल करने से पहले, अनमोल, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य AAP नेताओं ने गोदरी साहिब गुरुद्वारे में प्रार्थना की। उन्होंने कोटकपुरा से फरीदकोट तक एक रोड शो भी निकाला, जिसमें अभिनेता गिप्पी ग्रेवा और बिन्नू ढिल्लों, पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान शामिल थे। आप विधायक अमनदीप कौर अरोड़ा, मंजीत सिंह बिलासपुर, अमृतपाल सिंह सुखानंद, देविंदे सिंह लादीधोसाय और बलकार सिंह सिद्धू शामिल हुए। . ,

अनमोल फरीदकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हंस राज हंस, कांग्रेस उम्मीदवार अमरजीत कौर साहोके और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के राजविंदर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

फतेहगढ़ साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह और बीजेपी के गेज्जा राम वाल्मिकी ने अपना नामांकन दाखिल किया.

आनंदपुर साहिब से भाजपा उम्मीदवार शर्मा ने रूपनगा जिले में अपना नामांकन दाखिल किया।

उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पार्टी नेता केवल सिंह ढिल्लों और संजीव वशिष्ठ भी थे। चुनावी लड़ाई में शर्मा का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला, आप के मालविंदर सिंह कान और शिरोमणि अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा से है।

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार इमान सिंह मान ने अमृतसर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि शिअद (ए) के उम्मीदवार हरपाल सिंह ने खडूर साहिब से अपना नामांकन दाखिल किया।

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को मतदान होगा और 4 जून को वोटों की गिनती होगी.