इस घटना से सिख समुदाय में आक्रोश फैल गया और इसे दरबार साहिब की 'मर्यादा' का उल्लंघन बताया।

अमृतसर पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है. “अगर वह 30 जून तक उपस्थित नहीं होती हैं, तो उन्हें दो और नोटिस भेजे जाएंगे। अगर फिर भी, वह पुलिस के सामने पेश नहीं होती है, तो उसे गिरफ्तार करने के लिए एक टीम भेजी जाएगी, ”एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया।

अमृतसर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) दर्पण अहलूवालिया ने कहा कि पहले अर्चना मकवाना का बयान दर्ज किया जाएगा और उसके बाद ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। "अर्चना को पुलिस के सामने पेश होने और अपना बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा गया है।"

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में अर्चना मकवाना ने कहा कि वह अब किसी भी गुरुद्वारे में नहीं जाएंगी।

स्वर्ण मंदिर परिसर के अंदर योग करने के लिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए पंजाब पुलिस ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति पर मामला दर्ज किया था। कई धमकी भरे कॉल आने के बाद उन्हें गुजरात पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई थी।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) द्वारा फैशन डिजाइनर के खिलाफ अमृतसर पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (जानबूझकर और किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का दुर्भावनापूर्ण इरादा) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

एसजीपीसी महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने सोमवार को महिला इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर को पुलिस जांच में शामिल होने के लिए कहा।

मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कि अर्चना मकवाना आरोप लगा रही हैं कि घटना के बाद उन्हें जान का खतरा है, ग्रेवाल ने कहा है, "सिख धर्म हमेशा महिलाओं का सम्मान करता है।"

उन्होंने सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर से उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया है जो उन्हें जान से मारने और रेप की धमकियां दे रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सिख इस तरह के व्यवहार में शामिल नहीं होते हैं और किसी को धमकी नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि उनका बयान केवल सिखों को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।

एसजीपीसी, जिसे धर्म की 'मिनी संसद' माना जाता है, ने 22 जून को इंस्टाग्राम प्रभावकार अर्चना मकवाना की योग करते हुए तस्वीरें वायरल होने के बाद इंस्टाग्राम प्रभावक के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की।

हंगामे के बीच उन्होंने खेद जताते हुए सार्वजनिक माफी मांगी है.