नई दिल्ली, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कहा कि उसकी शाखा और अमेरिका स्थित एल्युमीनियम उत्पाद निर्माता नोवेलिस इंक ने अपनी प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए यू सिक्योरिटीज नियामक, सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ पंजीकरण विवरण दाखिल किया है।

नोवेलिस अपने सामान्य शेयरों को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध करेगा।

सामान्य शेयरों की पेशकश नोवेलिस के एकमात्र शेयरधारक - ए मिनरल्स (नीदरलैंड्स) एन.वी. द्वारा की जाने की उम्मीद है, जो हिंडालक इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी भी है।

नोवेलिस इंक को अपने एकमात्र शेयरधारक द्वारा आम शेयरों की बिक्री से कोई आय प्राप्त नहीं होगी।

एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा, "उसने अपने सामान्य शेयरों की प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के संबंध में प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के साथ फॉर्म एफ-1 पर एक पंजीकरण विवरण दाखिल किया है।"

कंपनी ने कहा कि नोवेलिस को उम्मीद है कि एसईसी द्वारा इसकी समीक्षा प्रक्रिया पूरी करने के बाद सार्वजनिक पेशकश पूरी हो जाएगी, जो बाजार और अन्य शर्तों के अधीन होगी। साथ ही, कंपनी ने कहा, "इस बात का कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता कि पेशकश कब पूरी होगी या वास्तविक होगी।" पेशकश का आकार या शर्तें।"

इसमें कहा गया है कि प्रतिभूतियों के संबंध में पंजीकरण विवरण एसई के पास दाखिल किया गया है लेकिन यह अभी तक प्रभावी नहीं हुआ है।

नोवेलिस हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी है, जो एल्यूमीनियम, तांबा और धातु उद्योग में अग्रणी है; और आदित्य बिड़ला समूह की एक प्रमुख कंपनी है।

नोवेलिस एक अग्रणी टिकाऊ एल्यूमीनियम समाधान प्रदाता है और एल्यूमीनियम रोलिंग और रीसाइक्लिंग में लगी हुई है। यह उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका यूरोप और एशिया में तकनीकी रूप से उन्नत रोलिंग और रीसाइक्लिंग सुविधाओं का एक एकीकृत नेटवर्क संचालित करता है।

मॉर्गन स्टेनली, बोफा सिक्योरिटीज और सिटीग्रुप प्रस्तावित पेशकश के लिए लीड बुक-रनिंग मैनेजर के रूप में कार्य करेंगे, वेल्स फार्गो सिक्योरिटीज, डॉयचे बैन सिक्योरिटीज और बीएमओ कैपिटल मार्केट्स अतिरिक्त बुक-रनिंग मैनेजर के रूप में कार्य करेंगे।

बीएनपी पारिबा, एकेडमी सिक्योरिटीज, क्रेडिट एग्रीकोल सीआईबी, पीएनसी कैपिटल मार्केट्स एलएल और एसएमबीसी निक्को प्रस्तावित पेशकश के लिए सह-प्रबंधक के रूप में कार्य करेंगे।