नोएडा, नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने सोमवार को कहा कि उसने हेनमैन एशिया पैसिफिक और बीडब्ल्यूसी फॉरवर्डर्स प्राइवेट लिमिटेड को अपने खुदरा और शुल्क-मुक्त भागीदारों के रूप में शामिल किया है।

हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा कि समझौते में शुल्क-मुक्त रियायत शामिल है, जिसे हेनीमैन द्वारा संचालित किया जाएगा, साथ ही यह भी कहा गया है कि घरेलू खुदरा और अंतरराष्ट्रीय शुल्क-भुगतान खुदरा के लिए मास्टर रियायतें बीडब्ल्यूसी फॉरवर्डर्स द्वारा संचालित की जाएंगी।

हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय शुल्क-मुक्त आउटलेट प्रीमियम ब्रांडों की एक विस्तृत चयन की पेशकश करेगा। इसमें कहा गया है कि कुछ क्यूरेटेड श्रेणियों में प्रीमियम शराब तंबाकू, कन्फेक्शनरी, इत्र, सौंदर्य प्रसाधन, सुगंध और उत्तम चॉकलेट शामिल होंगे।

बयान के अनुसार, इसके अतिरिक्त, फैशन सहायक उपकरण, क्षेत्रीय हस्तशिल्प, स्मृति चिन्ह, आयुर्वेदिक उत्पाद, पैकेज्ड भोजन, साथ ही विभिन्न प्रकार की चाय, कॉफी और मसाले जैसी वस्तुएं भी होंगी।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है।

अधिकारियों के अनुसार, ग्रीनफील्ड सुविधा दिल्ली से लगभग 75 किमी दूर स्थित है और इस साल के अंत तक परिचालन शुरू करने की योजना है।

"नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले यात्रियों को हेनीमैन-ब्रांडेड स्टोर्स के साथ एक सहज और आकर्षक अनुभव होगा, चाहे वे कहीं भी हों। भारत में घरेलू खुदरा वातावरण में पहली बार, एक अभिनव मार्के वॉकथ्रू अवधारणा घरेलू यात्रियों के लिए खरीदारी के अनुभव को बदल देगी। बयान में कहा गया है।

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीईओ क्रिस्टोफ़ श्नेलमैन ने कहा कि यह साझेदारी शुल्क-मुक्त और खुदरा खरीदारी का एक सहज मिश्रण प्रदान करेगी, जो विश्व स्तरीय सुविधा के साथ यात्रियों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करेगी।

"यह प्रीमियम और अनुभवात्मक विकल्पों की एक श्रृंखला तक पहुंच को सक्षम करेगा जो यह सुनिश्चित करेगा कि हवाई अड्डे पर हमारे यात्रियों का समय आनंददायक और यादगार दोनों हो। हमारा मानना ​​​​है कि यह सहयोग हवाई अड्डे के खुदरा क्षेत्र के लिए एक नया मानक स्थापित करेगा, जिससे हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए एक अद्वितीय खरीदारी अनुभव तैयार होगा। , “एच ने कहा।

हेनीमैन एशिया पैसिफिक के सीईओ मार्विन वॉन प्लेटो ने कहा कि उनकी कंपनी अपने भारतीय कंसोर्टियम पार्टनर्स बीडब्ल्यूसी फॉरवर्डर्स के साथ मिलकर नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिचालन शुरू करने के लिए उत्साहित है।

उन्होंने कहा, "भारतीय विकास की कहानी, खासकर जब यात्रा और विमानन की बात आती है, तो इसका हिस्सा बनना मेरे लिए बेहद रोमांचक आगे और ऊपर की यात्रा है।"

बीडब्ल्यूसी फॉरवर्डर्स के निदेशक राजा बोम्मिडाला ने कहा कि साझेदारी भारत में एक वास्तविक विश्व स्तरीय यात्री अनुभव लाएगी, जिसमें हेनीमैन की वैश्विक विशेषज्ञता और परिचालन उत्कृष्टता के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ बीडब्ल्यूसी फॉरवर्डर्स की संपत्ति ओ आपूर्ति श्रृंखला और भारतीय यात्रा खुदरा क्षेत्र में लॉजिस्टिक्स अनुभव का विलय होगा।

बोम्मिडाला ने कहा, "हमें भारत के लिए दुनिया के नए प्रवेश द्वार नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का हिस्सा होने पर गर्व है।"