नोएडा, नोएडा पुलिस ने आगामी ताजिया जुलूस से पहले गुरुवार को सेक्टर 1 के मिश्रित आबादी वाले इलाकों में व्यापक पैदल गश्त की और लोगों को गलत सूचना पर विश्वास करने या फैलाने के प्रति आगाह किया।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अतिरिक्त डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पैदल गश्त पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश का हिस्सा थी।

पारंपरिक ताजिया जुलूस, जो मुहर्रम के पालन का हिस्सा है, में बड़ी सभाएँ शामिल होती हैं और शोक मनाने वाले लोग शहीद की कब्र की प्रतिकृतियाँ लेकर चलते हैं।

पुलिस ने कहा, "एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्रा ने पुलिस बल के साथ, सेक्टर 1 के अधिकार क्षेत्र के तहत मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पैदल गश्त की। गश्त में नोएडा क्षेत्र में ताजिया जुलूस के लिए निर्दिष्ट स्थलों का निरीक्षण करना शामिल था।"

पुलिस ने निवासियों से शांतिपूर्वक जश्न मनाने और भ्रामक जानकारी फैलाने या उस पर विश्वास करने से बचने का आग्रह किया है।

बयान में कहा गया, "यातायात व्यवस्था बढ़ाने, संदिग्ध वाहनों की जांच के लिए बैरिकेड्स लगाने और सड़क अपराधों पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने के निर्देश जारी किए गए।"

बयान में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त, पुलिस इकाइयों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया कि सभी पीसीआर और पीआरवी वाहन सक्रिय रूप से गश्त करते रहें और संदिग्ध व्यक्तियों की गहन जांच की जाए।