फर्नांडीज ने अपने करियर की शुरुआत एथलेटिक बिलबाओ के साथ की, 2013 में ला लीगा में अपनी पहली टीम की शुरुआत की। गोल के सामने अपनी फिनिशिंग के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने बाद में एल्चे, सीडी नुमानिया और हाल ही में कल्चरल लिओनेसा जैसे क्लबों के लिए खेला।

गुइलेर्मो की उल्लेखनीय उपलब्धियों में एफसी पोर्टो के खिलाफ यूईएफए चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में एक गोल करना, ला लीगा और कोपा डेल रे में निर्णायक गोल करना और सेगुंडा डिवीजन में सीडी नुमानिया के सफल अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना शामिल है। फर्नांडीज ने विभिन्न आक्रामक भूमिकाओं में अनुकूलन और प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता के साथ मैदान पर लगातार अपने कौशल का प्रदर्शन किया है।

हाईलैंडर्स के साथ जुड़ने पर खुशी व्यक्त करते हुए गुइलेर्मो ने कहा, "मैं टीम और कोचिंग स्टाफ के साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। क्लब ने मुझ पर भरोसा दिखाया है और मैं उनका बदला चुकाने और इंडियन सुपर लीग में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हूं।" ”

स्पेन की शीर्ष लीगों में उनका अनुभव नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी में बहुमूल्य विशेषज्ञता लाता है, जिससे टीम की आक्रमण लाइनअप मजबूत होती है। क्लब आगामी सीज़न में गुइलेर्मो के प्रभाव को लेकर आशावादी है।

"गिलर्मो एक बहुत ही अनुभवी पेशेवर हैं; उनका करियर यह सब कहता है। वह हमें हमारे आक्रमण में बहुत जरूरी बढ़ावा देंगे और हम उन्हें यहां पाकर खुश हैं।" नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के सीईओ मंदार तम्हाने ने हस्ताक्षर पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, "हमें लगता है कि हमें अपनी टीम के लिए सही खिलाड़ी मिल गया है। गुइलेर्मो ने यूरोप में फुटबॉल के शीर्ष स्तर पर खेला है, उनकी विशेषज्ञता न केवल हमारे आक्रमण को मजबूत करेगी बल्कि यह हमारी पूरी टीम के लिए वृद्धि और विकास के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी काम करेगा, ”मुख्य कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने कहा।