नई दिल्ली [भारत], रविवार को राष्ट्रपति भवन में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए।

इससे पहले, भाजपा नेता और नवनिर्वाचित प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा किया।

बीजेपी नेता मोदी आज शाम 7:15 बजे ऐतिहासिक तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वह दो पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद तीसरी बार भारत के प्रधान मंत्री बनने के जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे।

उनके साथ निवर्तमान कैबिनेट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी थे।

उन्होंने रविवार को राष्ट्रीय समर स्मारक पर देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, "राष्ट्रीय समर स्मारक में, हमारे बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने हमारे देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। उनका अटूट साहस और निस्वार्थता हमें उन मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रेरित करती है जिनके लिए उन्होंने लड़ाई लड़ी। उनका बलिदान भी हमें प्रेरित करता है।" एक मजबूत और समृद्ध भारत का निर्माण करें जिसका उन्होंने सपना देखा था।"