नासा ने X.com पर एक पोस्ट में कहा, "NASA की बोइंगस्पेस क्रू फ्लाइट टेस्ट मिशन टीमें 5 जून को सुबह 10:52 बजे ET में लॉन्च का समर्थन करने की तैयारी कर रही हैं।"

1 जून को मिशन का दूसरा प्रयास अंतिम समय में विफल हो गया।

नासा ने कहा कि इसे यूनाइटेड लॉन्च एलायंस (यूएलए) के मिशन अधिकारियों के रूप में साफ़ किया गया था, "एकल ग्राउंड बिजली आपूर्ति के साथ एक समस्या की पहचान की गई थी जिसमें उलटी गिनती के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ा था।"

यूएलए टीम को तीन अनावश्यक चेसिस में से एक के भीतर बिजली की आपूर्ति मिली जो विभिन्न सिस्टम कार्यों को नियंत्रित करने वाले कंप्यूटर कार्ड के सबसेट को बिजली प्रदान करती है।

उन्होंने सेंटूर ऊपरी चरण के लिए स्थिर पुनःपूर्ति टॉपिंग वाल्वों के लिए जिम्मेदार कार्ड की भी पहचान की। चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इन तीनों चेसिस को लॉन्च उलटी गिनती के टर्मिनल चरण में प्रवेश करना आवश्यक है।

नासा ने कहा, "रविवार को, दोषपूर्ण ग्राउंड पावर यूनिट वाली चेसिस को बदल दिया गया, और यूएलए ने पुष्टि की कि सभी हार्डवेयर सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।"

कंपनी को लगातार कई झटके झेलने पड़ रहे हैं।

7 मई को लॉन्च होने वाले पहले मानव मिशन को यूएलए के एटलस वी रॉकेट के ऊपरी चरण पर वाल्व की समस्या के कारण उड़ान भरने से दो घंटे पहले साफ़ कर दिया गया था। सफाई के बाद, हीलियम रिसाव के कारण प्रक्षेपण 10 मई और बाद में 21 मई और फिर 25 मई तक खिसक गया।

इस बीच, कंपनी के पास "6 जून को बैकअप लॉन्च का अवसर" भी है।

अंतरिक्ष यान पुन: प्रयोज्य क्रू कैप्सूल पर सवार होकर पृथ्वी पर लौटने से पहले नासा के अंतरिक्ष यात्रियों बुच विल्मोर और भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स को लगभग एक सप्ताह के लिए अंतरिक्ष स्टेशन पर ले जाएगा।

स्टारलाइनर मिशन का लक्ष्य भविष्य के नासा मिशनों के लिए अंतरिक्ष यात्रियों और कार्गो को कम पृथ्वी की कक्षा और उससे आगे तक ले जाना है।