उन्होंने यह टिप्पणी शनिवार को तेहरान में इमाम खुमैनी के मकबरे पर समर्थकों के साथ बात करते हुए की, जब उन्हें देश के 14वें राष्ट्रपति चुनाव में प्रधान उम्मीदवार सईद जलीली के खिलाफ विजेता घोषित किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए के हवाले से बताया कि पेजेशकियान ने ईरान के लोगों की सेवा करने की अपनी तत्परता पर जोर दिया और उनकी चिंताओं को ध्यान से सुनने का वादा किया।

उन्होंने अपने प्रशासन के सामने आने वाली चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को स्वीकार किया और तनाव कम करने और कठिनाइयों से निपटने के लिए ईरानी संसद के साथ काम करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

पेज़ेशकियान ने अपने अभियान वादों की प्रामाणिकता को रेखांकित किया, यह पुष्टि करते हुए कि उन्होंने प्रतिबद्धताएँ बनाई थीं जिन्हें वह पूरा करना चाहते थे।

उन्होंने सभी आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक क्षेत्रों में समाज के मुद्दों को संबोधित करने के लिए देश की स्थापना और शासन के भीतर संवाद, एकता और राष्ट्रीय सहमति को बढ़ावा देने का इरादा भी व्यक्त किया।

पेज़ेशकियान ने 16,384,403 वोटों के साथ चुनाव जीता, जबकि जलीली को 13,538,179 वोट मिले।

69 वर्षीय पेज़ेशकियान एक कार्डियक सर्जन हैं और वर्तमान में देश की संसद में विधायक हैं। वह 2016 से 2020 तक संसद के पहले उपाध्यक्ष और 2001 से 2005 के बीच स्वास्थ्य मंत्री रहे।

इससे पहले शनिवार को ईरान के शीर्ष नेता अली खामेनेई ने एक बैठक में पेज़ेशकियान का स्वागत किया और उन्हें उनकी जीत पर बधाई दी।

नेता ने चुनाव के दूसरे दौर में 49.8 प्रतिशत की बढ़ी हुई मतदाता उपस्थिति पर संतोष व्यक्त किया, उम्मीद जताई कि पेज़ेशकियान आगे की प्रगति और विकास को बढ़ावा देने के लिए ईरान और उसके लोगों की प्रचुर क्षमताओं का उपयोग करेगा।