नई दिल्ली/मुंबई, एयर इंडिया को नई केबिन क्रेडेंशियल यूनिफॉर्म के बारे में फीडबैक मिला है, जिसमें फैब्रिक से जुड़ी समस्याएं भी शामिल हैं और जानकारियों पर विचार करने के बाद जल्द ही सभी केबिन क्रू के लिए अपना प्रोडक्शन शुरू कर देगी।

दिसंबर में, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने अपने केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिज़ाइन की गई नई वर्दी का अनावरण किया।

प्रारंभ में, वाहक के A350 विमान के चालक दल के सदस्यों के लिए वर्दी को बहुत धूमधाम से पेश किया गया था।

संपर्क करने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि उसके सभी केबिन क्रू सदस्यों के लिए वर्दी का उत्पादन कार्यक्रम लगभग एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा।

मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने कहा कि नई वर्दी के लिए इस्तेमाल किए गए कपड़े में कुछ समस्याएं हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि रंग तेजी से फीका पड़ रहा है।

एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सभी क्रू सदस्यों के लिए वर्दी का उत्पादन शुरू करने से पहले वर्दी पर फीडबैक पर विचार किया जाएगा।

"एयर इंडिया पुष्टि कर सकती है कि 8,000 से अधिक मजबूत केबिन क्रू सदस्यों के लिए वर्दी आकार और उत्पादन कार्यक्रम लगभग एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा।

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "नई वर्दी बाद में चालक दल को वितरित की जाएगी, जो आने वाले महीनों में एयर इंडिया के प्रमुख A350 के लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय सेवा में परिवर्तन के अनुरूप होगी।"

दिसंबर में, एयरलाइन ने कहा कि नई वर्दी के डिज़ाइन उसके केबिन क्रू प्रतिनिधियों और एयरलाइन की इन-फ़्लाइट सेवा टीम के साथ गहन परामर्श से विकसित किए गए थे, जिन्होंने नए डिज़ाइनों के लिए एक व्यापक परीक्षण अभ्यास भी किया था।

एआई इंडिया ने दिसंबर में कहा था कि महिला केबिन क्रू पोशाक में भारतीय विरासत वास्तुकला (झरोखा) और विस्ट (एयर इंडिया का नया लोगो आइकन) की याद दिलाने वाले जटिल पैटर्न के साथ पहनने के लिए तैयार ओम्ब्रे साड़ी है, जो एक आरामदायक ब्लाउज और ब्लेज़र के साथ जोड़ी गई है।

एयरलाइन ने दिसंबर में कहा था कि कॉकपिट क्रू की वर्दी में विस्टा से प्रेरित प्रिंट वाला एक क्लासिक काला डबल-ब्रेस्टेड सूट है, जो व्यावसायिकता, कालातीतता और उड़ान पेशे की गंभीरता को दर्शाता है।