न्यूयॉर्क, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने रविवार को स्वीकार किया कि नासाउ काउंटी की "धीमी और ताजा" पिच पर बल्लेबाजी करना कठिन है, और वह चाहते हैं कि उनकी टीम यहां की सतह पर रन बनाने की रणनीतियों पर फिर से विचार करे।

दक्षिण अफ्रीका ने यहां अपने दोनों टी20 विश्व कप मैच जीते हैं, लेकिन बिना भारी संघर्ष के। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 78 रन का लक्ष्य 16.2 ओवर में हासिल कर लिया और नीदरलैंड के खिलाफ 104 रन का लक्ष्य हासिल करने में उन्हें 18.5 ओवर लगे।

“यह अभी भी वास्तव में ताज़ा है और बस थोड़े से ट्रैफ़िक की आवश्यकता है। यह आपकी सामान्य सीमाएँ और गेंद का हर जगह उड़ना नहीं है। पिच काफी धीमी रही. इससे इसे रिंग के पार ले जाना और भी कठिन हो जाता है। शायद यही कारण है कि यह कठिन है, ”मार्कराम ने सोमवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ एसए के तीसरे ग्रुप डी मैच से पहले कहा।

इसलिए, इस डेक पर सही बल्लेबाजी दृष्टिकोण ढूंढना मार्कराम के लिए महत्वपूर्ण था, जो यहां दो मैच खेलने के अनुभव को भुनाना चाहते थे।

“सौभाग्य से हमें सतह पर और इस स्थान पर दो गेम खेलने का सौभाग्य मिला है। इसलिए, उम्मीद है, यह हमें स्पष्ट योजनाएँ दे सकता है।

उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो हम लगभग 140 के स्कोर तक पहुंचने के लिए बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से योजनाएं विकसित कर सकते हैं और उम्मीद है कि हमारे गेंदबाज बाकी काम कर सकते हैं।"

गेंदबाजी के मोर्चे पर, मार्कराम को काफी नाराजगी झेलनी पड़ रही है क्योंकि तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे और ओटनील बार्टमैन ने दो मैचों में छह और पांच विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है।

“वे दोनों शानदार रहे हैं। आप अन्ना (नॉर्टजे) को देखें, शायद विश्व कप की तैयारी में, वह बेहतर प्रदर्शन करना पसंद करेंगे। अपनी गंभीर चोट से पहले, वह शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे। मुझे नहीं लगता कि यह बदलता है.

“ओट्टनील वास्तव में स्पष्ट है, चीजों को वास्तव में सरल रखता है, उसके पास एक अच्छा कौशल सेट है और यही वह है। इसलिए, यह देखना बहुत अच्छा है कि इसने उन दोनों के लिए काम किया है,'' मार्कराम ने कहा।

लगातार दो जीत के साथ मैच में उतरने के बावजूद मार्कराम बांग्लादेश को हल्के में लेने को तैयार नहीं थे।

एशियाई टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हराया था।

“हाँ, यह शानदार होगा (जीतना और सुपर आठ में जगह पक्की करना)। हाँ, यह पहला बॉक्स है जिस पर हम टिक करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "लेकिन फिर भी, आप परिस्थितियों को देखते हैं, आप वास्तव में मजबूत बांग्लादेश टीम को देखते हैं और यह हमारे लिए एक उचित चुनौती होगी।"