न्यूयॉर्क [यूएस], दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने बांग्लादेश पर अपनी 4 रन की जीत के खेल-बदलने वाले क्षण के बारे में बात की और कहा कि दो मीटर से पूरी तरह से अलग परिणाम हो सकता था।

114 रन के कम स्कोर वाले लक्ष्य का पीछा करते हुए मार्कराम ने अंतिम ओवर में 11 रन बचाने के लिए अनुभवी स्पिनर केशव महाराज पर दांव खेला था।

दो गेंदें बाकी थीं, महमुदुल्लाह स्ट्राइक पर थे और बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए छह रन चाहिए थे।

गेंद महाराज के हाथ से छूट गई और फुलटॉस हो गई. मौका देखकर महमुदुल्लाह की आंखों में चमक आ गई और उन्होंने पूरा जोश भर दिया लेकिन मार्कराम ने सीमा रेखा से महज कुछ मीटर की दूरी पर एक तेज कैच पकड़ लिया।

कप्तान के छलांग लगाने के प्रयास ने दक्षिण अफ्रीका को मजबूत नियंत्रण में डाल दिया और वे एक अप्रत्याशित जीत हासिल करने में सफल रहे। मार्कराम ने चाकू की धार पर खेल खेलने के बारे में बात की जिससे पूरा मामला मनोरंजक हो गया।

मार्कराम ने कहा, "इस तरह के खेल में अंतिम ओवर में आप हमेशा काफी घबराए रहते हैं। यह हमेशा चाकू की धार पर होता है, यह आपको मानसिक रूप से थका सकता है। कभी-कभी आप सही दिशा में आ जाते हैं, कभी-कभी नहीं, लेकिन यह बहुत मनोरंजक होता है।" मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा गया।

"19.5 (फुल टॉस) कहीं भी जा सकता था, दो मीटर और आगे जा सकता था और हमारी अलग बातचीत होती। जैसा कि मैंने उल्लेख किया, आज कुछ चीजें हमारे पक्ष में गईं, इस मामले में बहुत भाग्यशाली हूं कि हम आगे बढ़ सके दाहिनी ओर," उन्होंने कहा।

कम स्कोर का बचाव करते हुए, मार्कराम ने खुलासा किया कि उनका गेम प्लान खेल को ऐसी सतह पर अंतिम ओवर तक ले जाना था जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिले।

"स्थिति के आधार पर, आप खेल को जितना लंबा खींच सकते हैं खींचना चाहते हैं, इसलिए आप आक्रमण करने के लिए तेज गति का उपयोग करते हैं। आज उन दिनों में से एक था जहां तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, हम इसे अंत तक खींचना चाहते थे जहां कुछ भी हो सकता था आखिरी ओवर में, “उन्होंने कहा।

बल्ले से एक और खराब प्रदर्शन के बाद, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने 79 रनों की साझेदारी करके प्रोटियाज़ को 113/6 पर पहुंचा दिया।

"हम क्लासेन और मिलर को दबाव में डाल रहे हैं लेकिन वे असाधारण रहे हैं। वे महत्वपूर्ण साझेदारियों के साथ बैक-टू-बैक गए हैं, और हमें ऐसे स्कोर तक पहुंचाया है जो जीतने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली है लेकिन फिर भी हम बचाव कर सकते हैं। के लिए शानदार क्लासी को फॉर्म में वापस आने के लिए, “उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

दक्षिण अफ्रीका ने मौजूदा अभियान में अब लगातार तीन जीत दर्ज की हैं। वे टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण में जाने से केवल एक कदम दूर हैं।