इस त्रैमासिक कार्यक्रम का उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता पैदा करना और खुली चर्चा को बनाए रखना है।

लाइवलवलाफ की संस्थापक दीपिका ने कहा: “पिछले दशक में, एलएलएल महत्वपूर्ण मानसिक स्वास्थ्य वार्तालापों के लिए सफलतापूर्वक एक सुरक्षित स्थान बनाने में कामयाब रहा है। 'लेक्चर सीरीज़ अनप्लग्ड' के साथ, एलएलएल का लक्ष्य प्रासंगिक कहानियों की पेशकश करके व्यापक दर्शकों तक पहुंचना है जो व्यक्तियों, समुदायों और बड़े पैमाने पर समाज पर हमारे प्रभाव को और मजबूत कर सकते हैं।

यह श्रृंखला सफलता, असफलता, जीत और सीख पर अपने जीवन के अनुभवों और अंतर्दृष्टि को साझा करने वाली प्रमुख हस्तियों पर प्रकाश डालेगी।

मनोचिकित्सक और LiveLoveLaugh के चेयरपर्सन श्याम भट्ट ने कहा, "व्यक्तिगत कहानियों को प्रस्तुत करके, हम जुड़ाव और आशा की भावना और एक समझ को बढ़ावा देना चाहते हैं कि मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियाँ मानव अनुभव का एक सामान्य हिस्सा हैं।"

'लेक्चर सीरीज़ अनप्लग्ड' की सह-मेजबानी दीपिका की बहन अनीशा पादुकोण, लाइवलवलाफ़ के सीईओ और श्याम भट्ट द्वारा की जाती है, जो विशेषज्ञ अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं।

पहले एपिसोड में, अभिनेता, प्रभावशाली व्यक्ति और सामग्री निर्माता दानिश सैत ने एक आकर्षक चर्चा में अपनी मानसिक स्वास्थ्य रणनीतियों और अनुभवों को साझा किया।

सैत ने 'लेक्चर सीरीज़ अनप्लग्ड' एपिसोड के दौरान जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए व्यक्तियों को आत्म-दयालु दृष्टिकोण का उपयोग करने की वकालत करते हुए कहा, "एक मनोचिकित्सक को देखने से मैं वास्तव में ठीक हो गया क्योंकि दवा ने मेरे दिमाग को शांत करने में मेरी सहायता की।"

'लेक्चर सीरीज़ अनप्लग्ड' एपिसोड फाउंडेशन की वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर उपलब्ध होंगे।