अंताल्या [तुर्की], दीपिका कुमारी की अगुवाई वाली भारतीय महिला रिकर्व तीरंदाजी टीम दूसरे दौर में फाइनल वर्ल्ड कोटा टूर्नामेंट से बाहर हो गई और अंताल्या में आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए कोटा हासिल करने में विफल रही।

दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भक्त की भारतीय महिला रिकर्व तीरंदाजी टीम ने शुक्रवार को राउंड 16 मैच में यूक्रेन की वेरोनिका मार्चेंको, अनास्तासिया पावलोवा और ओल्हा चेबोतारेंको के खिलाफ हार मान ली।

भारतीय टीम पहले चार सेटों में हावी रही और 3-1 से आगे रही। हालांकि, अगले सेट में यूक्रेन ने गेम में वापसी की और इसे 5-3 से जीत लिया।

यूक्रेन की वेरोनिका मार्चेंको, अनास्तासिया पावलोवा और ओल्हा चेबोटारेंको ने महिला टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पेरिस 2024 के लिए ओलंपिक कोटा हासिल किया।

हालांकि, भारतीय महिला तीरंदाजों को व्यक्तिगत राउंड के लिए कोटा हासिल करने का मौका मिलेगा।

इससे पहले मई में, भारतीय रिकर्व तीरंदाजों ने तीरंदाजी विश्व कप 2024 चरण 2 में अपना अभियान शून्य पर समाप्त किया था, जहां प्रतियोगिता के अंतिम दिन पदक की दौड़ में एकमात्र भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी को महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा था। रिकर्व तीरंदाज़ी कांस्य पदक मैच, मेक्सिको की एलेजांद्रा वालेंसिया से 4-6 स्कोर से हार गई।