एक बयान में कहा गया है कि नई दिल्ली, दिल्ली के उपराज्यपाल और डीडीए अध्यक्ष वीके सक्सेना ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यमुना नदी के तट पर बांसेरा में योग किया।

बांसेरा के अलावा, दिल्ली विकास प्राधिकरण ने अपने 18 खेल परिसरों/गोल्फ कोर्स और नौ डीडीए पार्कों में योग दिवस मनाया, जिसमें लगभग 20,000 लोगों ने भाग लिया।

इन खेल सुविधाओं में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, साकेत स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, वसंत कुंज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, चिल्ला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पूर्व दिल्ली खेल परिसर और रोशनआरा क्लब शामिल हैं।

इसमें कहा गया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने डीडीए के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पड़ोसी क्षेत्रों के निवासियों के साथ योग किया, जबकि सक्सेना ने बांसेरा में यमुना के तट पर योग किया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस प्रतिवर्ष 21 जून को मनाया जाता है। इस वर्ष का विषय "स्वयं और समाज के लिए योग" था।

बयान में कहा गया है कि दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार, डीडीए के उपाध्यक्ष सुभाशीष पांडा, दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीडीए कर्मचारी और जनता के सदस्य भी 37 एकड़ क्षेत्र में फैले दिल्ली के पहले बांस थीम पार्क बांसेरा में उपस्थित थे।