नई दिल्ली, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने मंगलवार को लोकसभा में इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों को "पूरे दिल से" समर्थन देने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को धन्यवाद दिया।

एक बयान में, उन्होंने मतदाताओं के फैसले को स्वीकार किया और वादा किया कि कांग्रेस जमीनी स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं को मजबूत करेगी, और राष्ट्रीय राजधानी में अपना पुराना गौरव हासिल करने के लिए मजबूती से वापस आएगी।

यादव ने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह लोगों की इच्छा का सम्मान करते हैं, लेकिन कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों को जो आश्चर्यजनक प्रतिक्रिया मिली, वह इस बात का सबूत है कि कांग्रेस अभी भी बहुत मजबूत है। जमीनी स्तर पर, और यह बस समय की बात है कि पार्टी अपना सर्व-विजेता स्वरूप वापस लौट आए।

देवेन्द्र यादव ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे निराश और निराश हुए बिना अपनी मेहनत जारी रखें क्योंकि यह एक लंबी लड़ाई है और अंततः कांग्रेस दिल्ली में विजयी होगी।

मंगलवार को लोकसभा चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए निराशाजनक नतीजे सामने आए, जो उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के अपने गढ़ों में बड़ी हारती दिख रही है, हालांकि उसे लगभग 290 सीटों के साथ सरकार बनाने की उम्मीद है। .

हालाँकि, भाजपा दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है, उसके तीन उम्मीदवार एक लाख से अधिक वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।