रोटक्रूज़ (स्विट्जरलैंड), भारत की त्वेसा मलिक ने पहले दौर में 5-अंडर 66 के स्कोर के साथ अपना पूरा दमखम खेला और स्विस लेडीज़ ओपन के प्ले-ऑफ में प्रवेश किया, लेकिन यहां 11-अंडर के स्कोर पर एलिस हेवसन (65) से हार गईं।

प्ले-ऑफ़ में, त्वेसा फ़ेयरवे में चली गई, और एलिसन भी फ़ेयरवे में थी, लेकिन खेलने के लिए थोड़ा हरा होने के कारण तवेसा की स्थिति ख़राब थी।

ऐलिस टी से लगभग 80 गज आगे थी क्योंकि त्वेसा की ड्राइव शायद एक पेड़ की शाखा से टकरा गई थी।

जैसे ही ऐलिस 8-10 फीट के भीतर हरे रंग में पहुंची, त्वेसा हरे रंग से चूक गई, और अंग्रेजी गोल्फर ने पहले अतिरिक्त होल पर जीत हासिल की।

त्वेसा के 66 के अंतिम राउंड में पहले दो राउंड में 68-68 का स्कोर रहा।

तवेसा के पास आखिरी चार होल में एक इलेक्ट्रिक फिनिश थी क्योंकि वह आखिरी चार होल में बर्डी-बर्डी-ईगल-बर्डी फिनिश के साथ समाप्त हुई, जो उसने 5-अंडर में खेला था।

उसने एक बोगी के साथ शुरुआत की, लेकिन पांचवें पर उसे वापस शॉट मिल गया, और फिर शानदार ढंग से समाप्त होने से पहले वह नौ पार पर आ गई।

नौ पार की श्रृंखला के बाद, तवेसा ने पार-3 15वें पर अपनी दूसरी बर्डी हासिल की, उसके बाद पार-5 16वें पर बर्डी लगाई। फिर आखिरी दो होल आये।

ऐलिस ने एक समूह से आगे खेलते हुए भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 15वें होल पर बर्डी लगाई लेकिन पार-5 16वें पर केवल एक पार ही बना पाई।

बैक-टू-बैक पार-5 वाले कोर्स पर, उसने पार-5 को 17वें स्थान पर ईगल किया और 18वें पर बर्डी के साथ 11-अंडर पर आगे बढ़ गई।

दूसरे से आखिरी ग्रुप में खेल रही त्वेसा ने 15वें और 16वें होल में बर्डी लगाई और उनका स्कोर 8-अंडर था। फिर 17 तारीख़ को महत्वपूर्ण Par-5 आया।

त्वेसा, जिसके पास दूसरे राउंड में दो ईगल थे, ने उस निर्णायक क्षण में 457-यार्ड पार 5 17वें होल पर अपना दूसरा ईगल मारा।

यह बर्डीज़ की झड़ी के बीच आया।

जब वह 18वीं टी पर आई, तब भी वह एक शॉट पीछे थी और उसे खेलने के लिए मजबूर करने के लिए एक बर्डी की जरूरत थी, और उसने 11-अंडर पर एलिस हेवसन को पकड़ने के लिए एक बर्डी के साथ शानदार जवाब दिया।

अन्य भारतीय वाणी कपूर थीं, जिन्होंने ओवरनाइट टी-4 से टी-35 समाप्त किया, और रिधिमा दिलावरी, जिन्होंने टी-62 समाप्त किया।

तवेसा ने अपने सबसे बेहतरीन राउंड में से एक खेला, खासकर समापन चरण में, जब वह 5-अंडर 66 तक पहुंची और दो राउंड के बाद 6-अंडर से 11-अंडर 202 तक पहुंच गई।

वह ऐलिस हेवसन (65) के साथ शामिल हो गईं, जिन्होंने पहले क्लब हाउस का लक्ष्य 11-अंडर निर्धारित किया था।

त्वेसा का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में फ़िनलैंड में गैंट लेडीज़ ओपन में दूसरा स्थान था।

इस साल की शुरुआत में त्वेसा ने दक्षिण अफ्रीका में सनशाइन टूर पर सुपरस्पोर्ट चैलेंज जीता था।

पिछले साल टूर पर अपने खेल के अधिकार खोने के बाद, त्वेसा ने सीज़न के पहले भाग में निमंत्रण पर खेलते हुए खेला, और बाद में, उसके समापन ने एक उच्च पुनः रैंक अर्जित की, जिससे उसे अधिक प्रविष्टियाँ मिलीं।

सीज़न की शुरुआत में स्वीडन में हेलसिंगबर्ग ओपन में उन्होंने टी-10 समाप्त किया, जो सीज़न का उनका पहला टॉप-10 था।

लॉरेन वॉल्श और फातिमा फर्नांडीज कैनो 8-अंडर के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे। ऑर एवाईजी यूएनजी