पश्चिमी त्रिपुरा (त्रिपुरा) [भारत], रानीबाजार के मेखली पारा इलाके में भारी बारिश के कारण मिट्टी का घर ढह जाने से एक पति-पत्नी की जान चली गई।

घटना में दंपति की दो बेटियां भी घायल हो गईं।

बच्चों की हालत स्थिर है और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, जहां उन्हें सरकार द्वारा सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। पश्चिम त्रिपुरा जिले के डीएम और कलेक्टर डॉ विशाल कुमार ने एएनआई को बताया कि सरकार भविष्य में प्रभावित परिवारों को निरंतर सहायता प्रदान करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

घटना मंगलवार रात तड़के की है.

मकान गिरने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और दोनों बेटियों को मलबे से निकालने में सफल रहे, लेकिन उनके प्रयासों के बावजूद माता-पिता को बचाया नहीं जा सका।

इस बीच, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने घटना पर दुख व्यक्त किया और उल्लेख किया कि राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन ने पहले ही आवश्यक कदम उठाए हैं, जिसमें वित्तीय सहायता प्रदान करना और इस कठिन समय के दौरान परिवार को पूर्ण समर्थन का आश्वासन देना शामिल है।

"अत्यधिक वर्षा के कारण, खयेरपुर मेखलीपारा ग्राम पंचायत में एक दुखद घटना में एक ही परिवार के प्रणेश और झूमा तांती की जान चली गई। उनकी 4 महीने और 9 साल की बेटियों का वर्तमान में चिकित्सा उपचार चल रहा है। मैं इससे बहुत दुखी हूं। घटना, “सीएम साहा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

साहा ने पोस्ट में कहा, "राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन ने पहले ही वित्तीय सहायता सहित आवश्यक कदम उठाए हैं और इस कठिन समय में परिवार को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।"