हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शनिवार को आरोप लगाया कि बीजे और बीआरएस 'आंतरिक समझ' के साथ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हराने की साजिश रच रहे हैं।

वह खम्मम लोकसभा क्षेत्र के कोठागुडेम में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

रेवंत रेड्डी, जो तेलंगाना में कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं, ने बीआर अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव की टिप्पणियों का उल्लेख किया कि केंद्र में गठबंधन सरकार बनेगी और खम्मम से बीआरएस उम्मीदवार नामा नागेश्वर राव केंद्रीय मंत्री बनेंगे।

यह देखते हुए कि कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस और बीआरएस के बीच किसी भी तरह की टक्कर नहीं होने देंगे, उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए बीआरएस के साथ जुड़ने के लिए भाजपा ही एकमात्र विकल्प बचा है।

उन्होंने कहा, "आप (चंद्रशेखर राव) बीजेपी से हाथ मिलाने जा रहे हैं। हम यही कह रहे हैं और आप ऐसा कर रहे हैं।"

उन्होंने दावा किया कि बीआरएस ने नोटबंदी, जीएसटी, तीन तलाक, सीएए, समान नागरिक संहिता और अन्य मुद्दों पर केंद्र की भाजपा नीत सरकार का समर्थन किया था।

उन्होंने कहा, "तेलंगाना में आज भी साजिश चल रही है। अंदरूनी समझ के साथ बीजेपी और बीजेपी साजिश रच रही हैं कि कांग्रेस न जीते।"

उन्होंने कहा कि दिसंबर में हुए विधान सभा चुनाव ''सेमीफाइनल'' थे जबकि लोकसभा चुनाव ''फाइनल'' हैं।

उन्होंने कहा, "फाइनल में, (मुकाबला) तेलंगाना टीम बनाम गुजरात टीम के बीच है। जहां नरेंद्र मोदी उस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, वहीं राहुल गांधी जी तेलंगाना टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में स्टील प्लांट, रेल कोच फैक्ट्री और आदिवासी विश्वविद्यालय स्थापित करने जैसे तेलंगाना को दिए गए आश्वासनों को लागू नहीं किया।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने तेलंगाना को जो कुछ दिया वह "गधे का अंडा" है, उन्होंने "गधे के अंडे" की तस्वीर भी प्रदर्शित की।

लोकसभा चुनावों के लिए चल रहे अभियान के दौरान रेवंत रेड्डी की रैलियों में "गधे का अंडा" (एक तेलुगु कहावत के अनुसार शून्य या महत्वहीन) एक नियमित विशेषता रही है।

उन्होंने यह आरोप दोहराते हुए कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी, उन्होंने दावा किया कि भाजपा महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम संविधान और उसकी प्रस्तावना में बदलाव करने की बात करते हैं.

राज्य भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी और पार्टी के अन्य नेता पहले ही रेवंत रेड्डी के दावों को खारिज कर चुके हैं कि भाजपा संविधान बदल देगी।

बीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव की कथित टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए कि बीआरएस के कार्यालय से हटने के बाद किसानों की निवेश योजना बंद हो गई है, रेवंत रेड्डी ने कहा कि अगर 9 मई तक किसी भी किसान के लिए योजना का कोई बकाया लंबित है तो वह माफी मांगेंगे।