हैदराबाद, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने सोमवार को चेंचू आदिवासी महिला से मुलाकात की, जिसे नागरकर्नूल जिले में चार लोगों द्वारा एक सप्ताह तक कथित तौर पर प्रताड़ित किया गया था और आश्वासन दिया कि सरकार अन्य मदद देने के अलावा चिकित्सा उपचार का ख्याल रखेगी।

विक्रमार्क ने यहां सरकारी निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएमएस) में महिला से मुलाकात की।

महिला, जिसका इलाज शुरू में नगरकुर्नूल जिले के एक सरकारी अस्पताल में किया गया था, को बेहतर इलाज के लिए एनआईएमएस में स्थानांतरित कर दिया गया।

27 वर्षीय महिला पर हमले पर दुख व्यक्त करते हुए, विक्रमार्क ने कहा कि सरकार उसके पूरी तरह से ठीक होने तक उसके इलाज का ख्याल रखेगी।

उन्होंने कहा, अगर उनके पास घर नहीं है तो सरकार उन्हें इंदिराम्मा गरीब लोगों के आवास के तहत एक घर मुहैया कराएगी, उनके बच्चों के लिए राज्य संचालित सामाजिक कल्याण स्कूल में शिक्षा और खेती के लिए जमीन भी उपलब्ध कराएगी।

यह देखते हुए कि आरोपियों को पहले ही रिमांड पर जेल भेजा जा चुका है, उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार घटना की पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद सख्त कदम उठाएगी।

विक्रमार्क के साथ राज्य के उत्पाद शुल्क मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव भी थे, जिन्होंने उनसे पहले नागरकर्नूल अस्पताल में मुलाकात की थी।

पुलिस ने 22 जून को कहा कि चेंचू आदिवासी महिला जब कृषि भूमि पर काम पर नहीं आई तो उसे कथित तौर पर प्रताड़ित करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।

नगरकर्नूल जिले के मोलाचिंतलापल्ली गांव में महिला पर उसकी बहन और जीजा समेत चार आरोपियों ने हमला किया था। कुछ ग्रामीणों द्वारा पुलिस के पास मामला उठाने के बाद उसे बचाया गया।