कार्यक्रम चलाने वाली एफ1 बिजनेस ऑपरेशंस की निदेशक स्टेफनी कार्लिन ने एक बयान में कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एलेक्स और मार्टिनियस हमारे ड्राइव डेवलपमेंट प्रोग्राम में शामिल हो गए हैं।" "वे दोनों मोटरस्पोर्ट के भीतर एक रोमांचक होनहार युवा प्रतिभा हैं, इस सीज़न की एफआईए फॉर्मूला 3 चैम्पियनशिप सहित संबंधित जूनियर श्रेणियों में ट्रैक पर सिद्ध रिकॉर्ड के साथ।

"पूरी टीम मैकलेरन परिवार में एलेक्स और मार्टिनियस का स्वागत करने के लिए उत्सुक है और हम अपनी प्रतिभा पाइपलाइन के साथ उनके विकास का समर्थन करने के लिए मिलकर काम करेंगे।"

2022 में स्थापित, मैकलेरन का ड्राइवर डेवलपमेंट प्रोग्राम युवा प्रतिभाओं को फॉर्मूला ई, इंडीकार और फॉर्मूला वन रेसिंग श्रृंखला में निर्देशित करता है।

2022 में हाईटेक ग्रांड प्रिक्स के साथ ब्रिटिश F4 चैम्पियनशिप जीतने के बाद, डन ने मैकलेरन पर अपनी छाप छोड़ी। साल की शुरुआत में, 18 वर्षीय इरिशमा ने बहरीन में प्रभावशाली प्रयास से अपना पहला F3 अंक हासिल किया।

डन ने कहा, "मैकलेरन ड्राइवर डेवलपमेंट कार्यक्रम में शामिल होना सम्मान की बात है। मैं टीम के साथ शुरुआत करने के लिए उत्सुक हूं। मोटरस्पोर्ट में अपनी यात्रा जारी रखते हुए मैकलेरन मुझे अपना कौशल विकसित करने के लिए सही वातावरण प्रदान करता है। मैं जैक [ब्राउन] और स्टेफनी के समर्थन के लिए आभारी हूं और मैं एमटीसी में टीम के बाकी सदस्यों से मिलने के लिए उत्साहित हूं।"

अतीत में रैली में प्रतिस्पर्धा करने के बाद, नॉर्वेजियन स्टेनशॉर्न एक नियमित जूनियर ड्राइवर थे और पहले ही ऑस्ट्रेलियाई स्प्रिंट रेस जीत के साथ F3 सफलता का अनुभव कर चुके हैं।

स्टेनशॉर्न ने कहा, "मैं मैकलेरन ड्राइवर डेवलपमेंट कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं, अब मैकलेरन परिवार का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है।" "टीम के पास प्रतिभा विकसित करने का एक महान इतिहास है, इसलिए मैं टीम के साथ आगे बढ़ने और उनकी विशेषज्ञता से सीखने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि मैं मोटरस्पोर्ट के शीर्ष की ओर अपनी यात्रा जारी रख रहा हूं। जैक, स्टेफ़नी और पूरी टीम को धन्यवाद उन्हें मुझ पर भरोसा है, मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"