चेन्नई, पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​है कि इंग्लैंड ने अपने क्रिकेटरों को आईपीएल से पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के लिए वापस बुलाने की 'ट्रिक मिस' कर दी और कहा कि इससे उन्हें प्लेऑफ की दबाव-कुकर स्थितियों का अनुभव करने से वंचित कर दिया गया, जिससे उन्हें इसके लिए बेहतर तैयारी करने में मदद मिल सकती थी। अमेरिका में आगामी टी20 विश्व कप।

कप्तान जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फिल साल (कोलकाता नाइट राइडर्स) और विल जैक्स (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) सहित इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्वदेश वापस बुलाया था। , जिसके कारण महान सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने कड़ी आलोचना की।

वास्तव में, यह कप्तान बटलर ही थे जिन्होंने खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के साथ टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल से इंग्लिश कैंप में वापस आने के लिए प्रेरित किया था, क्रिकेट निदेशक रॉब की ने पहले खुलासा किया था।

उन्होंने कहा, "मैं पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पक्ष में हूं, लेकिन कभी-कभी इस टूर्नामेंट (आईपीएल) पर मुझे विशेष रूप से दबाव का सामना करना पड़ता है, और ये खिलाड़ी प्रशंसकों, मालिकों (और) सोशल मीडिया के भारी दबाव में हैं, यह बहुत बड़ा है।" क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर वॉन।

"वे (ईसीबी) अपने सभी खिलाड़ियों को घर भेजकर चाल से चूक गए हैं। विल जैक्स फिल साल्ट, (और) जोस बटलर विशेष रूप से, एलिमिनेशन दबाव, भीड़ की अपेक्षाओं में आईपीएल में खेल रहे हैं, मैं तर्क दूंगा कि यहां (आईपीएल) खेलना है वॉन ने कहा, ''पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने से बेहतर तैयारी।''

हेडिंग्ले में द्विपक्षीय सफेद गेंद श्रृंखला का पहला मैच 22 मई को बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि इंग्लैंड ने शनिवार को बाबर आजम की टीम के खिलाफ दूसरा मैच 2 रन से जीता।

वॉन को लगा कि साल्ट और जैक को, विशेष रूप से, दबाव से निपटने में मूल्यवान सबक मिल सकता था, जो वेस्टइंडीज और यूएसए में 2 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में उनके लिए बेहतर काम करता।

"मैंने विशेष रूप से उन दोनों (साल्ट और जैक्स) और बटलर को शायद ज्यादा नहीं महसूस किया, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि वह यहां रुक सकते थे। लेकिन विल जैक्स और फिल साल्ट वे (टी20 विश्व कप के लिए) यहां रहकर बेहतर तरीके से तैयार होते। आईपीएल में एक खेल खेलने के लिए हेडिंग्ले वापस जाने की बजाय।

वॉन ने कहा कि वह अपने विचारों से पाकिस्तान या इंग्लैंड का "अपमान" नहीं कर रहे हैं बल्कि सिर्फ यह कह रहे हैं कि आईपीएल का स्तर शायद "बेहतर" है।

"यह टूर्नामेंट (आईपीएल) इतना दबावपूर्ण है और कौशल का स्तर इतना ऊंचा है, आप बहस कर सकते हैं और मैं पाकिस्तान या इंग्लैंड टीम का अनादर नहीं कर रहा हूं... वे एक साथ बहुत सारे टी20 नहीं खेल रहे हैं। लेकिन मैं कहूंगा कि उसका मानक (आईपीएल) संभवतः उस खेल से बेहतर होगा जो हम हेडिंग्ले (22 मार्च) में करने जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के महान एडम गिलक्रिस्ट को भी लगता है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल के कारोबारी अंत में खेलने का एक दूसरा मौका गंवा दिया है।

"मुझे यकीन है कि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय सेटअप (बनाम पाकिस्तान) में उन दायित्वों को पूरा कर सकते थे, लेकिन वे लोग फाइनल अवधि (बटलर, सॉल्ट और जैक्स) में आईपीएल में सक्रिय रूप से शामिल थे, हाँ, मुझे लगता है कि यह भी एक मौका चूक गया है। (वॉन)," साई गिलक्रिस्ट ने कहा।

“आप क्या कर रहे हैं, आप क्या सीख रहे हैं, सभी विभिन्न पहलू जो चमक और फोकस और आप पर माइक्रोस्कोप हैं क्योंकि यह आपको उस चीज के लिए तैयार करेगा जो वे उम्मीद करेंगे (टी 20 विश्व कप में)। हर देश अंततः विश्व कप फाइनल में खेलने की उम्मीद करता है।"