महत्वपूर्ण सेमीफाइनल से पहले बोलते हुए, वाल्टर ने कहा कि मौजूदा टीम एक नई इकाई है, जो पिछले एकदिवसीय और टी20 विश्व कप में प्रोटियाज खिलाड़ियों को मिली निराशा से मुक्त है।

"अतीत में सबसे ज्यादा चूकें, वे उन लोगों की हैं जिन्होंने उन्हें चूका। यह टीम एक अलग टीम है। जो कुछ भी हमारा है, उस पर हमारा स्वामित्व है। हमारा निकटतम प्रतिबिंब बिंदु यह टूर्नामेंट है जहां हम लाइन पर पहुंचने में कामयाब रहे हैं। इसलिए हम इसी बारे में सोचते हैं," वाल्टर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

उच्च जोखिम वाले मैचों में लड़खड़ाने के लिए दक्षिण अफ्रीका की प्रतिष्ठा एक अच्छी तरह से प्रलेखित गाथा है, लेकिन वाल्टर ने जोर देकर कहा कि उनके खिलाड़ी दबाव और इसके साथ आने वाली भावनाओं को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

"मुझे लगता है कि जब सेमीफाइनल की बात आती है तो हमेशा एक ऊर्जा होती है जिसे आप महसूस कर सकते हैं। भावनाओं का मिश्रण होगा जो चिंता के साथ उत्साह के साथ है। किसी भी खेल में कोई भी, अगर वे इस चरण में पहुंचते हैं प्रतिस्पर्धा, ऐसा लगता है। और वास्तव में, यह सिर्फ इसे स्वीकार करना है और फिर यह समझना है कि आप इसके साथ क्या करेंगे, हम अभी भी कल के खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहते हैं।"

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान पहली बार आईसीसी पुरुष टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कर रहे होंगे, जब दोनों टीमें गुरुवार को त्रिनिदाद के तरौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी।