2022 के बाद से, अर्शदीप टी20ई में भारत के लिए खोज रहे हैं, खासकर नई गेंद से। उन्होंने 2022 टी20 विश्व कप में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए दस विकेट लिए। चल रहे टूर्नामेंट में, अर्शदीप अपने बाएं हाथ के कोण और गेंद को दोनों तरफ घुमाने के साथ-साथ तेज बाउंसर पैदा करने की क्षमता के साथ निर्णायक रहे हैं, जैसा कि तीन मैचों में उनके सात विकेटों से देखा गया है - जिनमें से चार यूएसए के खिलाफ आए थे।

“मुझे लगता है कि अर्शदीप मैच में महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि विशेष रूप से बारबाडोस में, जहां हवा एक कारक है। इसलिए, यह देखते हुए कि वह गेंद को अंदर लेता है, साथ ही वह गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ-साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज से भी दूर ले जाता है, जो उसे मैच में निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण कारक बनाता है, ”रॉबिन ने कहा। आईएएनएस से खास बातचीत.

भारत के लिए एक और सुखद कारक यह है कि उप-कप्तान हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद अपनी गेंदबाजी लय को फिर से खोज लिया है और अब तक तीन मैचों में सात विकेट लिए हैं। रॉबिन, जिन्होंने भारत के लिए 136 एकदिवसीय मैच खेले हैं, सोचते हैं कि हार्दिक की अच्छी गेंदबाजी रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए एक बड़ा प्लस है।

“मुझे लगता है कि (यह कई मायनों में अच्छा है)। एक तो व्यक्तिगत तौर पर वह अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब गेंदबाजी कर रहे हैं। उसे विकेट लेते देखना अच्छा लगता है।' इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें भारतीय टीम में फिट होते देखना अच्छा लगता है, जहां वह टीम के संतुलन और टीम के लिए प्रदर्शन में बड़ा बदलाव लाते हैं। यही मुख्य बात है, क्योंकि आख़िरकार आप भारत के लिए खेल रहे हैं। इसलिए, आपको वहां जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है। मुझे लगता है कि उसने आगे कदम बढ़ा दिया है।''

रॉबिन का मानना ​​है कि तेज़ गेंदबाज़ी के अगुआ जसप्रित बुमरा की ताकत के चरम पर होने से भी भारत को फायदा होता है। “अगर मैं कहूं तो यह लगभग आपकी टीम में एक अतिरिक्त गेंदबाज होने जैसा है। तो, यह आपको बहुत बड़ा लाभ देता है। इससे उनके खिलाफ खेलने वाले बल्लेबाजों में भी डर पैदा हो जाता है।'

“तो, इससे उसे वह लाभ भी मिलता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वह स्वयं एक अति आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं। वह किसी भी समय पर परिणाम देने में सक्षम है। तो, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है. मुझे उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के लिए भी ऐसा ही करेगा।''

गेंदबाजी विभाग में, अक्षर पटेल ने बल्ले और गेंद दोनों से भारत के लिए कमतर लेकिन महत्वपूर्ण काम किया है, ऐसे में रवींद्र जडेजा पर सुपर आठ में आगे बढ़ने का दबाव है। रॉबिन ने प्रतियोगिता के निर्णायक चरण में जडेजा के अच्छे प्रदर्शन पर विश्वास व्यक्त करते हुए हस्ताक्षर किए।

“देखिए, इन सभी चीजों में, यह टी20 का प्रारूप है। कभी-कभी आप बहुत कुछ करते हैं, कभी-कभी आपको मौका नहीं मिलता। लेकिन, आत्मविश्वास बनाए रखना महत्वपूर्ण है। मुझे पूरा यकीन है कि जब भी मौका मिलेगा, जड़ेजा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो एक अनुभवी प्रचारक हैं। इसलिए, ये लोग वास्तव में जानते हैं कि कैसे आगे बढ़ना है और यह महत्वपूर्ण है।