बहुप्रतीक्षित मैच से पहले, दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक, एबी डिविलियर्स ने खेल के बारे में अपने विचार साझा करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया।

"सच्चाई का क्षण आ गया है। दक्षिण अफ़्रीकी लोग 33 साल से प्रोटियाज़ को आईसीसी विश्व कप फ़ाइनल में खेलते देखने का इंतज़ार कर रहे हैं। इतने सारे दुखों के बाद, हम उनके बारे में सब कुछ जानते हैं। दक्षिण अफ़्रीका टी20 विश्व कप फ़ाइनल में भारत से खेलेगा शनिवार को बारबाडोस में और मैं प्रोटियाज़ की जीत का समर्थन कर रहा हूं क्योंकि हम सभी जानते हैं कि भारत सुपरस्टारों की टीम है लेकिन मेरा मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीका का समय आ गया है,'' एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में डिविलियर्स ने कहा।

प्रोटियाज़ पूरे टूर्नामेंट के दौरान शीर्ष फॉर्म में रहे हैं और विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड को हराया है, जहां उन्होंने अफगानिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया और टीम को 56 रनों पर ढेर कर दिया। नौ विकेट से जीत दर्ज की.

पूरे टी20 विश्व कप में कोई भी टीम कभी अजेय नहीं रही, लेकिन शनिवार को इतिहास लिखा जाएगा जब दक्षिण अफ्रीका को भारत में अजेय प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ेगा।