वेस्टइंडीज टूर्नामेंट में ग्रुप डी में लगातार तीन जीत के साथ सुपर आठ में स्थान सुरक्षित करने के लिए अजेय है। वे मंगलवार को डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में ग्रुप-टॉपर्स अफगानिस्तान से भिड़ेंगे।

पॉवेल ने मेगा इवेंट में घरेलू दबाव को स्वीकार किया और कहा कि टीम ने उनके नेतृत्व में टी20ई रैंकिंग में अपनी बढ़त को उजागर करते हुए अब तक इसका अच्छी तरह से सामना किया है।

"मुझे लगता है कि दबाव हमेशा रहता है, खासकर जब आप घर पर विश्व कप खेल रहे हों। दबाव हमेशा रहता है, लेकिन एक व्यक्ति के रूप में उन दबावों को प्रबंधित करना हम पर है। और मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में, जब मैंने यह यात्रा शुरू की थी तो 12 या 14 महीने पहले जब मैंने कप्तानी संभाली थी, तब हम रैंकिंग में आठवें या नौवें स्थान पर थे,'' उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कहा।

"अब हमें दुनिया में तीसरे नंबर पर देखना एक सुखद एहसास है। और यह दर्शाता है कि न केवल मैं, बल्कि खिलाड़ी एक साथ आ रहे हैं और हम कुछ सही कर रहे हैं। मैंने कभी वेस्टइंडीज की टीम में नहीं खेला है।" पॉवेल ने कहा, ''दुनिया में तीसरे नंबर पर है, इसलिए यह मेरे लिए कुछ खास है और उम्मीद है कि हम उन रैंकिंग पर चढ़ना जारी रख सकते हैं।''

सोमवार को, स्थानीय लड़के जॉनसन चार्ल्स को अपने घरेलू दर्शकों के सामने शो पेश करने का अवसर मिलेगा। युगांडा के खिलाफ 44 रनों को छोड़कर, सलामी बल्लेबाज दो मैचों में अपना खाता खोलने में असफल रहे। पॉवेल ने संघर्ष कर रहे बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया और कहा कि टीम को उनसे आक्रामक खेलने की उम्मीद है।

"यह सिर्फ एक मामला है कि हम उसे जॉनसन चार्ल्स बनने के लिए कह रहे हैं, अपना स्वाभाविक स्वभाव बनें। यदि वह एक आक्रामक खिलाड़ी है, तो हम उससे आक्रामक तरीके से खेलने की उम्मीद करते हैं। लेकिन उस आक्रामकता के साथ, हम जानते हैं कि कुछ बिंदु पर वह विफल हो जाएगा और कुछ बिंदु पर, वह अच्छा प्रदर्शन करेगा, इसलिए अब यह हमारा काम है कि हम उसका समर्थन करें, अब यह हमारा काम है कि हम उसे वह अतिरिक्त समर्थन दें जिसकी उसे जरूरत है और मुझे लगता है कि हर कोई कल अच्छा प्रदर्शन करने के लिए या जब उसे भविष्य के खेलों में मौका मिलेगा, उसके पीछे है। " कप्तान ने कहा.

पॉवेल ने बल्लेबाजों के अनुकूल मैदान पर खेलने को लेकर अपनी खुशी पर भी जोर दिया, जो इस प्रतियोगिता में आम बात नहीं है।

"जब हम कार्यक्रम को देखते हैं तो सभी बल्लेबाज सेंट लूसिया आने के लिए उत्साहित थे। परंपरागत रूप से सेंट लूसिया एक ऐसी जगह रही है जहां बल्लेबाज बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। लेकिन यह गेंदबाजों के लिए भी यहां अच्छे स्पैल डालने का मौका है, खासकर तेज गेंदबाजों के लिए। हमारा मानना ​​है कि सेंट लूसिया बल्लेबाजी के नजरिए से गेंदबाजी के लिए 60-40 (रन) प्रदान करता है और इसलिए, यदि आप एक गेंदबाज हैं, या यदि आप एक बल्लेबाज हैं, तो आप निश्चित रूप से कुछ हासिल कर सकते हैं सेंट लूसिया विकेट,'' उन्होंने निष्कर्ष निकाला।