ब्रिजटाउन [बारबाडोस], अपने आखिरी आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर आठ मुकाबले में अमेरिका पर अपनी टीम की दस विकेट से जीत के बाद, इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने कप्तान जोस बटलर और हैट्रिक हीरो क्रिस जॉर्डन की उनके प्रदर्शन के लिए सराहना की।

इंग्लैंड ने रविवार को केंसिंग्टन ओवल में सुपर आठ मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका को 10 विकेट से हराकर मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। थ्री लायंस के लिए क्रिस जॉर्डन और कप्तान जोस बटलर ने खेल में अपनी चमक बिखेरी, जिससे उन्हें इस महत्वपूर्ण इवेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने में मदद मिली।

खेल के बाद, आदिल ने पोस्ट-मैच प्रस्तुति के दौरान कहा, "हमने बहुत अच्छा संघर्ष किया, और गेंद के साथ टोन सेट किया। मुझे उन्हें (यूएसए) 115 पर रोककर खुशी हुई। यहां आना और गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा लगता है। यह भी जब गेंदबाज दूसरे छोर से गेंद को कस कर रखते हैं तो आपको यह आकलन करना पड़ता है कि आप किस छोर से गेंदबाजी करेंगे। कभी-कभी आपको चौका और छक्का लग सकता है मैच-विजेता, वह कई वर्षों से ऐसा कर रहा है। उसे बहुत-बहुत बधाई। वह (जोस बटलर) एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, उसे सेमीफाइनल में भी इसी फॉर्म को जारी रखने की जरूरत है।"

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया है. वे वर्तमान में दो जीत और एक हार के साथ सुपर आठ के ग्रुप 2 में शीर्ष पर हैं। वेस्टइंडीज-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले का विजेता सेमीफाइनल में उनके साथ शामिल होगा।

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर यूएसए को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। नितीश कुमार (24 गेंदों में 30, एक चौका और दो छक्कों के साथ), कोरी एंडरसन (28 गेंदों में 29, एक छक्के के साथ) और हरमीत सिंह (17 गेंदों में 21, दो चौकों और एक छक्के के साथ) ने महत्वपूर्ण पारियाँ खेलीं, लेकिन इंग्लैंड ने सहमेजबान टीम को 18.5 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया।

जॉर्डन अपने तीसरे ओवर में चार विकेट लेकर हैट्रिक लेने में कामयाब रहे।

जॉर्डन (4/10) इंग्लैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ थे। आदिल (2/13), सैम कुरेन (2/23) ने भी इंग्लैंड के लिए बहुत अच्छी गेंदबाजी की।

कप्तान बटलर (38 गेंदों में 83*, छह चौकों और सात छक्कों की मदद से) और फिल साल्ट (21 गेंदों में 25*, दो चौकों की मदद से) की बदौलत इंग्लैंड ने केवल 9.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

राशिद को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला।